Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

राज्यसभा चुनाव में Congress नहीं उतारेगी प्रत्याशी, निर्विरोध इलेक्शन तय

राज्यसभा चुनाव में Congress नहीं उतारेगी प्रत्याशी, निर्विरोध इलेक्शन तय

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल की एक राज्यसभा सीट पर होने वाले चुनाव में कांग्रेस (Congress) अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। ऐसे में राज्यसभा चुनाव निर्विरोध होना तय होगा। बीजेपी प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद ही तय हो जाएगा कि कौन राज्यसभा जाएगा। हालांकि, कांग्रेस के पास विधानसभा में उतना संख्या बल भी नहीं है कि वह राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को टक्कर ले सके। वर्तमान विधानसभा की बात करें तो बीजेपी के पास 44 सीटें हैं। वहीं, कांग्रेस के 21 विधायक हैं। दो विधायक निर्दलीय हैं और एक सीपीआईएम का है। संख्या बल ही तय कर रहा है कि किस पार्टी का प्रत्याशी राज्यसभा जाएगा।

यह भी पढ़ें: श्रीबालाजी अस्पताल में महिला स्टाफ को Women Empowerment पर जगाई अलख

उधर, हिमाचल की एक राज्यसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव को बीजेपी (BJP) प्रत्याशी को लेकर पैनल तैयार कर लिया गया है। बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में आज प्रत्याशी को लेकर चर्चा हुई। चर्चा के बाद प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई गई। अब पैनल हाईकमान को भेजा जाएगा। राज्यसभा प्रत्याशी कौन होगा इस पर हाईकमान ही अंतिम फैसला लेगा।



बता दें कि हिमाचल से राज्यसभा (Rajya Sabha) की खाली हो रही एक सीट के लिए मतदान 26 मार्च गुरुवार को सुबह नौ बजे से शुरू होगा, जोकि शाम चार बजे तक जारी रहेगा। इसके लिए कैंडिडेट 13 मार्च शुक्रवार तक किसी भी दिन 11 बजे से तीन बजे के बीच रिटर्निंग ऑफिसर (सचिव, हिप्र विधान सभा) शिमला के कार्यालय में नामांकन पत्र (Nomination) दाखिल कर सकते हैं। 16 मार्च को नामांकन पत्र की छंटनी का काम होगा। इसके बाद 18 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। याद रहे कि हिमाचल से विप्लव ठाकुर (Viplav Thakur) का राज्यसभा में कार्यकाल समाप्त होने पर ही ये चुनाव होने जा रहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है