Expand

2008 के बाद चयनित सभी कर्मचारियों को नियुक्ति की तिथि से मिले वरिष्ठता

हिमाचल अनुबंध/नियमित कर्मचारी संगठन ने उठाई सीएम से उठाई मांग

2008 के बाद चयनित सभी कर्मचारियों को नियुक्ति की तिथि से मिले वरिष्ठता

मंडी। निर्धारित भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के तहत 2008 के बाद उन सभी कर्मचारियों को नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता दी जाए, जो कर्मचारी चयन आयोग व लोक सेवा आयोग से कमीशन व बैचवाइज माध्यम से चयनित होकर नियुक्त हुए हैं। यह मांग सीएम जयराम ठाकुर से हिमाचल अनुबंध/नियमित कर्मचारी संगठन ने उठाई है। मंडी में एक बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अनिल सेन ने की। अनिल सेन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था कि बीजेपी सरकार के सत्ता में आने पर अनुबंध कर्मियों को वरिष्ठता का लाभ दिलाया जाएगा, लेकिन दस महीने बीत जाने पर भी अभी तक इस दिशा में कोई काम नहीं हुआ है। इन्होंने मांग उठाई है कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अपने इस वादे को हकीकत में बदले।
बता दें कि जिस पद के लिए जब से अधिसूचना जारी होती है, उसके लिए भर्ती एवं पदोन्नति नियम उसी वक्त के माने जाते हैं, लेकिन उसके बाद अुनबंध के लंबे समय के बाद कर्मचारियों को नियमितिकरण का लाभ मिल पाता है। पहले अनुबंध का समय 8 वर्ष रहा और उसके बाद घटते-घटते अब यह समय 3 वर्ष का रह गया है। ऐसे में जिन्होंने अनुबंध का लंबा समय गुजारा है और उसके बाद नियमित हुए हैं, इन सभी की वरिष्ठता तब से काउंट करने की मांग उठी है, जब से उस पद के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी हुई।
वहीं इस दौरान अनुबंध/नियमित कर्मचारी संगठन की जिला कार्यकारिणी का गठन संगठन के वित्त सचिव विजय शर्मा की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से संपन्न हुआ। इसमें जिलाध्यक्ष अनिल सेन को चुना गया। वहीं, कृष्ण यादव को महासचिव, पंकज कुमार कौशल को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, जगदीश कुमार कोषाध्यक्ष, मुरारी लाल को प्रेस सचिव आदि चुना गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है