Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

Himachal के घने जंगलों में होगा Cycling का रोमांच

Himachal के घने जंगलों में होगा Cycling का रोमांच

- Advertisement -

Himachal Cycling Adventures : लोकिन्दर बेक्टा, शिमला।  देश-विदेश के 130 साइकिलिस्ट पहाड़ों की रानी शिमला के घने जंगलों और पंगडंडियों के बीच रोमांच भरी साइकिलिंग का लुत्फ उठाएंगे। यहां की सर्पीली तंग सड़कों से होते हुए ये साइकलिस्ट प्रकृति से भी रू-ब-रू होंगे। 15 और 16 अप्रैल को दो दिन तक ये साइकलिस्ट घने जंगलों से होते हुए 120 किमी का सफर तय करेंगे।  इस साइकिल रैली का आयोजन हस्तपा कर रही है। एमटीबी हिमालय नाम से हो रही इस प्रतियोगिता का यह छठा संस्करण है और इसमें भारत के 20 शहरों और 7 दूसरे अन्य देशों से प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। दो दिन की इस प्रतियोगिता से पहले कल शाम को ऐतिहासिक रिज मैदान पर साइकिल को प्रोमोट करने और लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश देने के लिए अलग से 8 किमी की हेरिटेज राइड भी हो रही है।

सर्पीली तंग सड़कों से होते हुए साइकलिस्ट प्रकृति से होंगे रू-ब-रू   

हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन (हस्तपा) के अध्यक्ष मोहित सूद ने आज यहां कहा कि दो दिन की इस साइकिल स्पर्धा में 11 महिलाएं भी हिस्सा ले रही हैं। उन्होंने कहा कि इसमें सबसे कम 15 वर्ष का साइकिलिस्ट है और सबसे अधिक 54 वर्ष का साइकिलिस्ट है। उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता 5 वर्गों में हो रही है और इस दौरान साइकिलिस्ट जहां घने जंगलों से गुजरेंगे, वहीं पगडंडियों से भी जाएंगे। इसके साथ-साथ वे नदी के किनारे से होते हुए 2650 मीटर की  ऊंचाई तक भी पहुंचेंगे।  सूद ने कहा कि साइकिलिस्ट हेरिटेज राइड के लिए कल शाम रिज मैदान में जुटेंगे और वहां से एडवांस स्टडीज तक जाने के बाद वापस वुडविल होटल पहुंचेंगे। अगले दिन सुबह प्रतियोगिता शुरू होगी।


पहले दिन साइकिलिस्ट वुडविल होटल से ब्यूलिया, अश्वनी खड्ड, जनेड़घाट, चायल होते हुए साधुपुल पहुंचेंगे। रात को सभी साइकिलिस्ट साधुपुल में ठहरेंगे और अगले दिन सुबह वहां से चायल, कोटी, चीनी बंग्ला, ढली होते हुए वापस वुडविल होटल पहुंचेंगे। दो दिन में साइकिलिस्ट 250 किमी. का सफर तय करेंगे।  मोहित सूद ने कहा कि इस प्रतियोगिता में शिमला,चंडीगढ़, गुरुग्राम, नई दिल्ली, नोएडा, जयपुर, बंगलूरू, पुणे, मुंबई, विशाखापट्टनम, रांची, सोलन, कुल्लू-मनाली आदि के साइकिलिस्ट भाग लेंगे। इसके साथ-साथ नेपाल, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड,जर्मनी और चैक रिपब्लिक से भी साइकिलिस्ट हिस्सा ले रहे हैं। 

Sukhu बोले, भोरंज से जुड़ी थी Dhumal की प्रतिष्ठा, Congress ने दी कड़ी टक्कर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है