Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

जर्मनी और फिलीपींस में अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी कांटेस्ट में भाग लेगी हिमाचल की बेटी

जर्मनी और फिलीपींस में अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी कांटेस्ट में भाग लेगी हिमाचल की बेटी

- Advertisement -

शिमला। राजधानी शिमला के उपनगर टुटू की रहने वाली सरोज शर्मा अपनी प्रतिभा का लोहा अब जर्मनी और फिलीपींस में मनाएगी। ब्यूटी पीजेंट प्रतियोगिता-2019 (Beauty Peasant Competition-2019) में फर्स्ट रनरअप (First Runner Up) रहने वाली सरोज अगले वर्ष जर्मनी और फिलीपींस में होने वाले अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी कांटेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। यूनाइटेड नेशन की मिस गुडविल एंबेसडर बनी सरोज शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों के लिए कार्य करती हैं और अपनी आय का आधा हिस्सा दिव्यांगों और अनाथ आश्रमों में रहने वाले बच्चों पर खर्च करती हैं। सरोज शर्मा कहती हैं कि बचपन से उनमें दिव्यांगों के कल्याण के लिए कार्य करने की इच्छा और सोच थी। इसके लिए उन्हें जब भी कोई मौका मिलता, वह मदद को आगे आती थी। उधर, उनका मॉडल बनने का शौक था और इस शौक को पूरा करने में उनके परिवार ने उनकी पूरी मदद की। साधारण परिवार से संबंध रखने वाली सरोज ने बताया कि उनके परिवार ने आगे बढ़ने के लिए अपने परिवार का पूरा साथ दिया है।

 


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

सरोज शर्मा ने बताया कि पंजाब के जालंधर में आयोजित ब्यूटी पीजेंट प्रतियोगिता 2019 (Beauty Peasant Competition-2019) में उन्होंने फर्स्ट रनरअप (First Runner Up)का स्थान हासिल कर यूनाइटेड नेशन का मिस गुडविल एंबेसडर (Miss goodwill ambassador) का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता 1 से 10 नवंबर तक जालंधर में हुई थी। इस प्रतियोगिता में 30 देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता में 30 देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 10 राउंड हुए, जिसमें स्पोर्ट्स, कॉस्ट्यूम, कुकिंग एइंटरव्यू राउंड थे और इनसे सभी प्रतिभागी गुजरे।

सरोज शर्मा कहती हैं कि अब फरवरी 2020 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जर्मनी और फिलीपींस होने वाली प्रतिस्पर्धा में वह भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। सरोज ने बताया कि उनके पिता राम गोपाल शर्मा एक सरकारी कार्यालय में नौकरी करते हैं, जबकि माता कमला शर्मा घर का कार्य करती हैं। सरोज की स्कूली शिक्षा शिमला से ही हुई है। वर्तमान में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन में पीएचडी कर रही हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है