Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

ये भी सुन लो! हम Himachal के हैं, इसलिए मनाते Himachal Day

ये भी सुन लो! हम Himachal के हैं, इसलिए मनाते Himachal Day

- Advertisement -

Himachal Day : हमीरपुर। साक्षर जिला हमीरपुर में शिक्षा के दावों के पोल खुल रही है, क्योंकि निजी स्कूलों के छात्रों को हिमाचल दिवस क्यों मनाते हैं, इसकी जानकारी नहीं है। हालांकि 15 अप्रैल को पूरा प्रदेश हिमाचल दिवस मनाने की तैयारियां कर रहा है, लेकिन हमीरपुर में स्कूली बच्चों को हिमाचल दिवस का पता तक नहीं है। यूं तो पूरे प्रदेश भर में साक्षरता में सबसे अव्वल होने के गौरव हमीरपुर जिला को हासिल है, लेकिन सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाल खेल मैदान में हिमाचल दिवस की परेड की तैयारियां कर रहे बच्चों के जवाब चौंकाने वाले हैं, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह सकता है।

चिंतनीयः छात्रों को नहीं पता क्यों मनाते हिमाचल डे

 


जब परेड के बाद कुछ निजी स्कूलों के बच्चों से जानना चाहा तो छात्रों के जवाब हैरानी वाले थे।  कुछ छात्रों का कहना है कि वह केवल परेड करने आए हैं और बाकी कुछ पता नहीं। कुछ छात्रों का कहना कि हिमाचल डे क्यों मनाया जाता है तो पता नहीं।  वहीं कुछ छात्र जवाब देने की वजाए मैदान से भागने में ही आगे दिखे। वहीं, एक छात्र से जब पूछा कि हम हिमाचल डे क्यों मनाते हैं तो छात्र का जवाब था कि हम हिमाचल के हैं, इसलिए हिमाचल दिवस मनाते हैं।

गौरतलब है कि तेज धूप में सीनियर सेकेंडरी बाल स्कूल मैदान में पुलिस जवान संग स्कूली छात्र सुबह और दोपहर के समय दो घंटे तक प्रेक्टिस कर रहे हैं। जिला स्तरीय हिमाचल दिवस का कार्यक्रम बाल स्कूल मैदान में मनाया जाएगा। लेकिन इस तरह निजी स्कूलों के बच्चों को हिमाचल दिवस क्यों मनाते है। इसका मतलब तक नहीं पता होने पर शिक्षा के सारे दावों को खोखला साबित कर रहा है।

सतलुज में बहने से बचाई थी जवानों ने जान, Himachal Day पर होंगे सम्मानित

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है