Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

Drug कंट्रोलर कार्यालय के तहत गठित हों 4 स्वतंत्र लाइसेंस अथॉरिटी

Drug कंट्रोलर कार्यालय के तहत गठित हों 4 स्वतंत्र लाइसेंस अथॉरिटी

- Advertisement -

फार्मा उद्योग नियमों का सरलकरण समय की जरुरतः राजेंद्र गुलेरिया

Himachal Drug Controller Office: बद्दी। हिमाचल प्रदेश में और ज्यादा औद्योगिक विकास को सिरे चढ़ाने के लिए सरकार को पुराने नियमों में कुछ परिवर्तन करने होंगे, ताकि यहां पर ईजी टू डू बिजनेस का नारा पूरी तरह सार्थक हो सके। हिमाचल प्रदेश के सबसे बडे़ उद्योग संगठन बीबीएन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने औद्योगिक विकास में और ज्यादा तेजी लाने के लिए कई सुझाव दिए हैं और उसकी प्रतिलिपियां सीएम व स्वास्थ्य मंत्री को भेजी हैं। मलपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बीबीएन उद्योग संघ के संरक्षक राजेंद्र गुलेरिया, सलाहकार दीपक भंडारी, महामंत्री यशवंत गुलेरिया, सीआईआई के पूर्व प्रधान संजय खुराना ने कहा कि देश की 35 फीसदी दवाइयों की आपूर्ति हिमाचल प्रदेश करता है। 

Himachal Drug Controller Office: 450 फार्मा कंपनियां कर रही काम

अगर इसी रफ्तार को आगे भी बरकरार रखना है तो सरकार को इसमें दो तीन आमूल चूक परिवर्तन करने होंगे ताकि पैकेज समाप्ति के बाद भी दवा उद्योग यहां से जाने की कतई न सोचें। उन्होने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में बीबीएन औद्योगिक हब में 450 फार्मा कंपनियां काम कर रही है और उनका वर्क लोड, अप्रूवल, रिनयूवलस व प्रशासनिक कार्य एक ही ड्रग कंट्रोलन को करना पड़ता है जो कि काफी कष्टकारी प्रतीत होता है।


काम को और ज्यादा तेजी से करने व दवा उद्यमियों को और राहत देने के लिए प्रदेश सरकार को अविलंब प्रांतीय ड्रग कंट्रोलर कार्यालय के तहत 4 स्वतंत्र लाइसेंस अथॉरिटियां गठित कर देनी चाहिए। इससे काम भी बेहतर होगा और इससे स्वीकृतियां तेजी से होंगी और कुछ अधिकारियों का एकाधिकार भी समाप्त होगा वहीं इससे पारदर्शिता भी बढे़गी। उन्होंने कहा कि इससे निवेश भी दोगुना होगा, वहीं रोजगार के दरवाजे भी तेजी से खुलेंगे।

शादी के तीन माह बाद ही नवविवाहिता ने खाया जहर, मौत

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है