×

ब्रेकिंगः डीईएलईडी सीईटी 2019 का रिजल्ट आउट, बाद में जारी होगी काउंसलिंग तिथि

ब्रेकिंगः डीईएलईडी सीईटी 2019 का रिजल्ट आउट, बाद में जारी होगी काउंसलिंग तिथि

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने डीईएलईडी सीईटी 2019 (DElEd.CET-2019) सत्र 2019-21 की परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि बोर्ड द्वारा डीईएलईडी सीईटी 2019 सत्र 2019-21 की परीक्षा दिनांक 4 अगस्त को प्रदेश भर में स्थापित 90 परीक्षा केंद्रों में संचालित करवाई गई।



यह भी पढ़ें: सरकार भरेगी बेरोजगार कला अध्यापकों के रिक्त पद

डीईएलईडी सीईटी 2019 की परीक्षा का परिणाम आज घोषित किया जाता है। परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट www.hpbose.org पर भी उपलब्ध है। उपरोक्त परीक्षा के लिए करीब 19785 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से कुल 18189 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया तथा 4320 अभ्यर्थी परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित हुए हैं।

अस्थाई उत्तर कुंजी में दर्ज उत्तरों के संबंध में परीक्षार्थियों से प्राप्त आपत्तियों पर विचार करने के उपरांत अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर परीक्षा परिणाम (Result) तैयार कर घोषित किया गया है। इसके अतिरिक्त के उत्तीर्ण अभ्यर्थी 2 सितंबर और 3 सितंबर को काउंसलिंग (Counseling) के लिए अपने मूल दस्तावेजों सहित बोर्ड कार्यालय धर्मशाला में सुबह 10 बजे अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। सीटों के आवंटन से संबंधित काउंसलिंग की तिथियां अलग से बोर्ड कार्यालय द्वारा जारी की जाएगी। परीक्षा परिणाम से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी दूरभाष नंबर 01892-242192 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है