Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

सराजघाटीः पर्यटन को लगेंगे पंख, पहले टूरिस्ट कल्चर सेंटर का शिलान्यास

सराजघाटीः पर्यटन को लगेंगे पंख, पहले टूरिस्ट कल्चर सेंटर का शिलान्यास

- Advertisement -

मंडी। जिला की सराजघाटी के पर्यटन को नए पंख लगने जा रहे हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने वीरवार को अपने सराज दौरे के दौरान सराज में जिन परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखी उससे भविष्य में सराजघाटी पर्यटन की दृष्टि से एक अलग पहचान बनाने में कामयाब होगी। सीएम ने ढीम कटारू में 27 करोड़ की लागत से बनने वाले प्रदेश के पहले टूरिस्ट कल्चर सेंटर का शिलान्यास किया।


इस सेंटर का निर्माण प्राचीन शैली में किया जाएगा और यहां आने वाले पर्यटकों को इसका पूरा लाभ मिलेगा। इसमें प्राचीन शैली के कमरे बनाए जाएंगे, जहां पर्यटक अपनों के साथ सकून के पल बीता सकेंगे। उन्होंने बताया कि पर्यटक कुल्लू-मनाली और शिमला को छोड़कर अनछुए पर्यटन स्थलों पर पहुंचे इस दिशा में सरकार प्रयासरत है। जहां जिस लिहाज से पर्यटन को विकसित किया जा सकता है, वहां उसी तरह से इसे विकसित करने की योजना सरकार ने बना ली है।

भुलाह में बायो डायवर्सिटी पार्क की आधारशिला भी रखी

जयराम ठाकुर ने भुलाह में बायो डायवर्सिटी पार्क की आधारशिला भी रखी। शिकारी देवी और ज्यूणीघाटी के वन क्षेत्र को इसमें शामिल किया गया है। तीन वर्षों में इस परियोजना के तहत 3 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी, जो भी पर्यटक यहां घूमने आएंगे उन्हें वन्य प्राणी और प्रजातियों के बारे में संपूर्ण जानकारी मुहैया करवाई जाएगी। साथ ही यहां वन्य प्राणियों और प्रजातियों का संरक्षण भी सुनिश्चित किया जाएगा।

जयराम ठाकुर ने बताया कि धार्मिक पर्यटन स्थल शिकारी देवी को रोप-वे के साथ जोड़ने की योजना व्यवहारिक रूप से आगे बढ़ रही है और जल्द ही इसे अमलीजामा पहना दिया जाएगा। इससे पहले जयराम ठाकुर ने करीब आधा दर्जन सड़कों का भूमि पूजन करके उनके कार्य का शुभारंभ किया।

वहीं, उन्होंने जंजैहली में लोक निर्माण विभाग के नवसृजित मंडल कार्यालय का शुभारंभ और इसके भवन की आधारशिला भी रखी। वहीं, जयराम ठाकुर ने दो स्कूलों के भवनों की आधारशिला भी रखी। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, गोविंद ठाकुर और विधायक राकेश जम्वाल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है