Covid-19 Update

2, 43, 365
मामले (हिमाचल)
2, 28, 454
मरीज ठीक हुए
3874*
मौत
37,380,253
मामले (भारत)
328,826,023
मामले (दुनिया)

राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिमाचल के हिस्से में आए 5 मेडल

शिवाजी स्टेडियम महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित की गई

राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिमाचल के हिस्से में आए 5 मेडल

- Advertisement -

सुंदरनगर। वाको इंडिया किक बॉक्सिंग फेडरेशन( Waco India Kickboxing Federation)द्वारा आयोजित सब जूनियर एवं जूनियर राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता( Sub Junior & Junior National Kick Boxing Competition) महाराज छत्रपति शिवाजी स्टेडियम पुणे में आयोजित की गई। जिसमें हिमाचल प्रदेश की टीम ने एक रजत और चार कांस्य पदकों सहित कुल पांच मेडल हासिल किए। इस प्रतियोगिता में देश के लगभग 1300 खिलाड़ियों ने भाग लिया। हिमाचल प्रदेश से खेलते हुए सुंदरनगर के विकास ने सिल्वर मेडल, सरकाघाट के लक्ष्य ठाकुर और वैष्णवी ने ब्रॉन्ज मेडल और सुंदरनगर की मनन पाठक ने दो इवेंट्स में ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर प्रदेश का नाम ऊंचा किया गई।

यह भी पढ़ें-हिमाचलः उम्र 73 साल…टेलेंट ऐसा…युवाओं को आ जाएगी शर्म

लक्ष्य और वैष्णवी दोनों ही सगे भाई-बहन हैं और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विधालय सरकाघाट में पढ़ते हैं। हिमाचल प्रदेश किक बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग संघ (वाको इंडिया) के महासचिव एवं परशुराम अवॉर्डी डॉ संजय यादव ने इस प्रतियोगिता में दस खिलाड़ियों के साथ प्रदेश के चार ऑफिशियल ने हिमाचल की अगुवाई की। जिसमें सुंदरनगर से कोच कृष्ण लाल भूपी कराते, और टीम मैनेजर राज कुमार के साथ रेफरी के रूप में रामपुर के हरीश चंद्र लखटू, मोहित ने भूमिका निभाई।

पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ी अप्रैल माह में दिल्ली में लगने वाले राष्ट्र स्तरीय प्रशिक्षण शिविर मे भाग लेंगे। डॉ संजय यादव ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक गेम्स के दौरान किक बॉक्सिंग को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा स्थाई मान्यता दी गई और भारतीय खेल मंत्रालय द्वारा भी मान्यता प्रदान की गई। जिसके साथ ही 120 देशों में खेलने वाला यह खेल आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश में भी उभर रहा है। किक बॉक्सिंग खिलाड़ियों में इस खेल को लेकर काफी अच्छा रुझान मिल रहा है । और प्रदेश के खिलाडी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।पुणे में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश किक बॉक्सिंग संघ के महासचिव हंस राज शर्मा, वरिष्ठ प्रधान तिलक राज शर्मा, उप प्रधान उपेंद्र शर्मा और मनोज पटियाल, तकनीकी समिति चेयरमैन रणवीर ठाकुर, तकनीकी निदेशक कृष्ण लाल भूपी कराते, सदस्य मदन लाल, श्याम सिंह जायसवाल, हरी ओम, आलम राम, रीना, खूब राम, देवेंद्र वशिष्ठ,उपमा शर्मा ने बधाई दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है