Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

MLA कुलदीप कुमार बोले, Opposition का सफाया करने वाला है यह Budget

MLA कुलदीप कुमार बोले, Opposition का सफाया करने वाला है यह Budget

- Advertisement -

himachal budget : शिमला। कांग्रेस विधायक कुलदीप कुमार ने कहा है कि सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा पेश किया गया budget किसान, युवा समेत अन्य सभी वर्गों के हितों का है। इस बजट से विपक्षी सदस्यों को बहुत तकलीफ हो रही है, क्योंकि यह बजट उनका सफाया करने वाला है और विधानसभा चुनाव में फिर कांग्रेस सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि बजट कर्ज लेने का रास्ता बंद नहीं करेगा, बल्कि प्रस्तुत बजट ने विपक्षी सदस्यों को यहां आने को रास्ता बंद कर दिया है।


  • बजट किसान, युवा समेत अन्य सभी वर्गों के हितों का है

बजट चर्चा में हिस्सा लेते हुए कुलदीप कुमार ने कहा कि प्रदेश के 40 फीसदी युवाओं का इसमें खासा ख्याल रखा है। उन्होंने budget में बेरोजगारी भत्ते की घोषणा किए जाने को एहितासिक कदम बताया और कहा कि एक तरफ तो विपक्ष बेरोजगारी भते पर हो-हल्ला कर रहा है और दूसरी तरफ उनका हितैषी बनने के प्रयास किया जा रहा है। इससे बीजेपी की दोगली नीति को साफ झलकाती है। वहीं, कौशल विकास भत्ते के लिए 100 करोड़ का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से युवाओं को  तकनीकी रूप से सक्षम बनाया जाएगा और युवा अपनी आजीविका चला सकेगा।  कुलदीप कुमार ने कहा कि विपक्ष के सदस्यों को देख कर लगता है कि उन्होंने बजट की खूबियां न गिनाने की कसम खाई हैं।


सीएम budget पेश कर रहे थे और सोए हुए थे अधिकांश मंत्री

बीजेपी विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा पेश किया गया budget नीरस और आधारहीन है। इस बजट में नई योजनाएं नहीं, बल्कि पुरानी योजनाओं का ही जिक्र अधिक था। उन्होंने कहा कि बिना मापदंड के ही घोषणाएं की जा रही हैं और वित्त विभाग मूकदर्शक बना हुआ है। बजट चर्चा में हिस्सा लेते हुए महेश्वर सिंह ने कहा कि उन्हें राजनीति में 40 वर्ष हो गए हैं। इस अवधि के दौरान उन्होंने इतना नीरस और आधारहीन budget भाषण कभी नहीं सुना, जितना यह budget था। उन्होंने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह बजट पर कम बोले और वे केवल पुरानी घोषणाओं को ही दोहरा रहे थे। बीजेपी विधायक ने कहा कि जब सीएम बजट पेश कर रहे थे तो सरकार के अधिकांश मंत्री उस समय सोए हुए पाए गए।

इसे भी पढ़ें: बीमार होने पर चूहे का करवा दिया ऑपरेशन, तभी सामने आया सच

सीएम ने मारा मास्टर स्ट्रोकः कालिया
बजट चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस सदस्य राकेश कालिया ने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह ने बजट में बेरोजगारी भत्ते की घोषणा कर मास्टर स्ट्रोक लगाया है। उन्होंने कहा कि इस स्ट्रोक से विपक्ष चित हो गया है। उन्होंने कहा कि बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है और यह वर्ग के हित का बजट है। कालिया ने कहा कि सीएम त्री वीरभद्र सिंह ने हिमाचल में भेदभाव की खाई को खत्म करने के लिए धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही अच्छा कदम है और इससे निचले क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है