Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

धर्मशाला इन्वेस्टर मीट : 80 हजार करोड़ के निवेश का टारगेट, तारीख पर फैसला 5 को 

धर्मशाला इन्वेस्टर मीट : 80 हजार करोड़ के निवेश का टारगेट, तारीख पर फैसला 5 को 

- Advertisement -

शिमला। धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट के लिए जयराम सरकार ने 80 हजार करोड़ के निवेश का टारगेट रखा है। इन्वेस्टर मीट अगले साल फरवरी में होनी है। इसकी तारीख पर फैसला 5 नवंबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में हो सकता है। 
इससे पहले पिछली वीरभद्र सरकार ने 2015 और 2016 में इन्वेस्टर मीट हिमाचल से बाहर के राज्यों में किए थे। उस वक्त 48 हजार करोड़ के निवेश की बात की थी। हालांकि, वीरभद्र सरकार के आखिरी दो साल के भीतर हिमाचल में कोई भी उद्योग स्थापित नहीं हो सका। प्रदेश के मुख्य सचिव बीके अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार को इन्वेस्टर मीट के एजेंडे पर चर्चा की गई। इसमें मुख्य रूप से पर्यटन, जल विद्युत परियोजनाएं, सौर ऊर्जा, ईको टूरिज्म, वाटर स्पोट्र्स सहित अन्य लघु उद्योगों को हिमाचल में निवेश के लिए मंथन होगा। धर्मशाला में होने वाली मेगा इन्वेस्टर मीट में देश के नामी कंपनियों के नुमाइंदे भाग लेंगे।

न्योता उनको जो निवेश करने को तैयार हों 

अब जयराम सरकार ने ऐसे उद्योगपतियों को निमंत्रण देने का फैसला किया है, जो हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्रों में निवेश करने को इच्छुक हों। इसके लिए रास्ता खोलने के मकसद से जयराम सरकार धारा-118 में संशोधन कर निवेशकों को राहत देने एवं नियमों को सरल करने की तैयारी में हैं। हिमाचल प्रदेश भू राजस्व अधिनियम 1972 की धारा-118 के तहत एनओसी में छूट देने की तैयारी है। इस पर अंतिम फैसला पांच नवंबर को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में हो सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है