Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

हिमाचल के हेल्थ स्टैंडर्ड देश के अनेक प्रदेशों से बेहतरः जयराम

हिमाचल के हेल्थ स्टैंडर्ड देश के अनेक प्रदेशों से बेहतरः जयराम

- Advertisement -

शिमला। राज्य सरकार इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज को नवीनतम उपकरणों और प्रौद्योगिकी से सुसज्जित कर राज्य का सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा महाविद्यालय बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने आज इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के 52वें स्थापना दिवस एवं सीएमई तथा पूर्व छात्रों के मिलन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही।

जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य के हेल्थ स्टैंडर्ड देश के अधिकांश राज्यों की तुलना में बेहतर है और इसका श्रेय राज्य के मेहनती और समर्पित चिकित्सकों और अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ को जाता है। उन्होंने कहा कि राज्य में आज अकेले सरकारी क्षेत्र में छः मेडिकल कॉलेज हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में सभी स्वास्थ्य संस्थानों में योग्य और पेशेवर चिकित्सक होंगे। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों के नजदीक सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्राप्त कर पाएंगे।

सीएम ने आईजीएमसी परिसर में वाटर एटीएम का किया उद्घाटन

सीएम ने कहा कि आईजीएमसी के 52 साल का सफर उपलब्धियों से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस संस्थान से निकले चिकित्सकों ने राज्य और देश का गौरव बढ़ाया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार पर्याप्त श्रमशक्ति और मशीनरी के साथ राज्य के मौजूदा स्वास्थ्य और शैक्षणिक संस्थानों को मजबूत करने पर विशेष बल दे रही है। सीएम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश के लगभग 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान करने के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की है।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत राज्य के 22 लाख लोगों को लाभान्वित किया जाएगा। इस अवसर पर सीएम ने आईजीएमसी परिसर में वाटर एटीएम का भी उद्घाटन किया। उन्होंने अस्पताल का दौरा किया और हाल ही में ट्रैक्स कैब दुर्घटना पीड़ितों का कुशलक्षेम जाना। इस दुर्घटना में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के भाई और दो अन्यों ने अपनी जान गंवा दी।

सीएम ने इस अवसर पर आईजीएमसी की स्मारिका और वार्षिक पत्रिका भी जारी की। सीएम ने आईजीएमसी के कई पूर्व छात्रों को भी सम्मानित किया। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज ने 1966 में 50 एमबीबीएस सीटों के साथ मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की थी और आज यह 100 एमबीबीएस सीटों के साथ राज्य का प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज बनकर उभरा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है