Covid-19 Update

2, 43, 365
मामले (हिमाचल)
2, 28, 454
मरीज ठीक हुए
3874*
मौत
37,380,253
मामले (भारत)
328,826,023
मामले (दुनिया)

हिमाचलः खेल महाकुंभ का आगाज, क्या बोल गए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, जानें यहां

25 हजार खिलाड़ी दिखाएंगे अपना दम, करियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी भोरंज में हुआ पहला कबड्डी मैच

हिमाचलः खेल महाकुंभ का आगाज, क्या बोल गए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, जानें यहां

- Advertisement -

हमीरपुर। खेल महाकुंभ (Khel Mahakumbh) के दूसरे संस्करण का शनिवार को विधिवत शुभारंभ हो गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) वर्चुअल माध्यम से जुड़े। करियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी (Career Point University) भोरंज के खेल मैदान में प्रतियोगिता का आगाज कबड्डी (kabaddi) मैच से हुआ। आपको बताते .चलें कि ये खेलें सांसद एवं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में हो रही हैं। कार्यक्रम के उद्घाटन पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर वर्चुअल माध्यम से जुड़े व अपना संबोधन दिया । केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना (Corona) काल में खेल गतिविधियों रूक गईं थीं, लेकिन बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ताओं ने लोगों की मदद के लिए प्रयास किए हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों पर बरसेगा पैसा, कहां हो रहीं प्रतियोगिताएं, यहां पढ़ें

 

 

इस बार यह प्रयास किया जा रहा है कि पहले की अपेक्षा खेल महाकुंभ का बड़ा आयोजन किया जाए। महज पांच खेलों में ही 25 हजार से अधिक खिलाड़ी भाग लेने जा रहे हैं। खेल मंत्री ने कहा कि खेल महाकुंभ में मैराथन (Marathon) और 100 मीटर तथा 200 मीटर की रेस का भी आयोजन होगा। अन्य स्पर्धा ओं में भी हजारों खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस बार खेल महाकुंभ में 50 लाख के नकद पुरस्कार रखे गए हैं। इस मौके पर हिमाचल विधानसभा के उपाध्यक्ष डा. हंसराज (Dr. Hansraj) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Legislative Assembly) के उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के प्रयासों से हजारों खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच मिला है। यह सराहनीय प्रयास है। खेल महाकुंभ में अलग-अलग खेलों में हजारों प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ हिमाचल ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए एक बड़ी योजना बनकर उभरा है।

देश के अन्य सांसद (Member of parliament) भी इस योजना को अब अपना रहे हैं। उपमुख्य सचेतक एवं स्थानीय विधायक कमलेश कुमारी (MLA Kamlesh Kumari) विशिष्ठ अतिथि के रूप से मौजूद रहीं। महिला वर्ग में पहला कबड्डी मैच करियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी और एसवीएन पीजी कालेज तरकवाड़ी (SVN PG College Tarakwadi) के बीच खेला गया । इस कांटेदार मुकाबले में करियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी की टीम ने जीत हासिल की। गौरतलब है कि सांसद खेल महाकुंभ में इस बार 2100 से अधिक का टीम का पंजीकरण हुआ है। इस बार खेल महाकुंभ में महिला खिलाड़ी भी हिस्सा ले रही हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है