Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

किसानों के हक में सड़क पर उतरी Kisan Sabha, निकाली रोष Rally

किसानों के हक में सड़क पर उतरी Kisan Sabha, निकाली रोष Rally

- Advertisement -

कुल्लू। किसानों की बेदखली को लेकर Himachal Kisan Sabha kullu ने Forest Department का घेराव किया। जहां किसान सभा ने डीएफओ कार्यालय के बाहर खूब Protest किया। वहीं, शहर से होकर एक रोष रैली भी निकाली। Kisan Sabha ने रोष रैली के दौरान Forest Department को अपना निर्णय वापस लेने के लिए कहा। इस दौरान किसान सभा ने अरण्यपाल वन विभाग कुल्लू, वन मंडलाधिकारी कुल्लू, वन मंडलाधिकारी पार्वती और वन मंडलाधिकारी सराज बंजार को भी ज्ञापन भेजा।

सभा के प्रदेश अध्यक्ष डा. कुलदीप तनवर ने बतायाकि वर्ष 2000 में भूमि राजस्व विधेयक में संशोधन (163 ए) के तहत State Govt ने 2002 में किसानों से कब्जेवाली जमीन को नियमिति करने के लिए शपथ पत्र लिया थे। जिसमें 20 बीघा तक कब्जेवाली जमीन को निशुल्क नियमित करने को कहा था। जिसके तहत किसानों ने शपथ पत्र Govt के पास जमा किए थे। लेकिन बाद में शपथ पत्र दायर करने वाले किसानों पर Case दायर किए गए। यह Case अभी भी उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। जिसका अभी तक फैसला नहीं आया है। फिर भी किसानों की बेदखली Forest Department द्वारा की जा रही है। जिसमें ज्यादातर बेदखली करीब किसानों की की गई है।

[contact-form][contact-field label=”Name” type=”name” required=”true” /][contact-field label=”Email” type=”email” required=”true” /][contact-field label=”Website” type=”url” /][contact-field label=”Message” type=”textarea” /][/contact-form]

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है