Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

किसानों के समर्थन में दिल्ली रवाना होगी #Himachal_Kisan_Sabha, सीटू के बैनर तले प्रदर्शन

कुल्लू में सीटू के बैनर तले किसान सभा का प्रदर्शन

किसानों के समर्थन में दिल्ली रवाना होगी #Himachal_Kisan_Sabha, सीटू के बैनर तले प्रदर्शन

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी टीम। देश की राजधानी दिल्ली में चल रहे किसानों के प्रदर्शन के समर्थन के लिए हिमाचल किसान सभा (Himachal Kisan Sabha) जल्द दिल्ली कूच करेगी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल (Agricultural bill) के विरोध में दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन का समर्थन अब देश भर से होना शुरू हो गया है। हिमाचल प्रदेश किसान सभा ने भी इस प्रदर्शन का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है और इसका समर्थन करने के लिए हिमाचल प्रदेश किसान सभा जल्द ही दिल्ली (Delhi) कूच करेगी। वहीं, प्रदेश में हर जिला मुख्यालय में आज सीटू के बैनर तले किसान सभा ने विरोध प्रदर्शन (Protest) किया और कहा कि अगर सरकार किसानों के साथ बात नहीं करती है तो यह आंदोलन और बड़ा रूप धारण करेगा।

यह भी पढ़ें: #Himachal: शादियों में नियमों का उल्लंघन पड़ेगा भारी, #Cabinet में लिया आज कड़ा फैसला

 


कुल्लू जिला में भी सीटू के बैनर तले किसान सभा ने विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें सीटू और किसान सभा से जुड़े महिला और पुरुषों ने भाग लिया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीटू के जिला महासचिव राजेश ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल से किसानों को किसी भी तरह का फायदा नहीं होने वाला है। इससे किसानों को उल्टा नुकसान होगा। देश की मंडियां खत्म की जा रही है और किसानों के उत्पाद को खरीदने का अधिकार कंपनियों को दिया जाएगा, जिससे कंपनियों की मनमानी से किसानों को उनके उत्पाद के अच्छे दाम नहीं मिलेंगे। लिहाजा सरकार (Govt) का यह बिल किसानों के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि हिमाचल किसान सभा किसानों के इस प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए दिल्ली रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें: #HPBose Breaking: जेबीटी और शास्त्री के बाद इन विषयों की TET परीक्षाएं भी स्थगित

 

हमीरपुर। सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन जिला हमीरपुर इकाई ने डीसी हमीरपुर (DC Hamirpur) के गेट के बाहर भवन एवं सड़क निर्माण यूनियन व रेहड़ी फड़ी यूनियन संबंधित सीटू और किसान सभा ने किसानों द्वारा दिल्ली में किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर सीटू राष्ट्रीय सचिव डा कश्मीर सिंह ठाकुर भी मौजूद रहें। सीटू कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सीटू जिला सचिव जोगिन्द्र सिहं ने किसानों के ऊपर हरियाणा और दिल्ली पुलिस की बर्बरता की निंदा की और कहा कि इस कड़कती ठंड में पानी की बौछार और लाठीचार्ज निंदनीय है। पहले ही किसान कृषि संकट के चलते आत्महत्या कर रहा है उससे समर्थन मूल्य के ऊपर अनाज की कीमत नहीं दी जा रही है। मंडियों को खत्म करके अनाज की खरीद बड़े कॉर्पोरेट और व्यापारियों के हवाले की जा रही है, जो किसानों को मान्य नहीं है।

 

मंडी। जिला मंडी सीटू (CITU) इकाई द्वारा मंडी शहर सेरी मंच पर भवन एवं सड़क निर्माण यूनियन व रेहडी फडी यूनियन संबंधित सीटू और किसान सभा सदर ने किसानों द्वारा दिल्ली में किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला सीटू के सचिव राजेश शर्मा ने कहां की दिल्ली में किसान तीन किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ पिछले 6 दिन से संघर्षरत हैं। इसके अलावा किसान इलेक्ट्रिसिटी बिल 2020 का भी विरोध कर रहे हैं। जो बिजली में सब्सिडी खत्म कर देगा और बिजली वितरण का कार्य निजी क्षेत्र को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों के ऊपर हरियाणा और दिल्ली पुलिस की बर्बरता भी निंदनीय है जिसका मंडी सीटू इकाई विरोध करती है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है