Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

हक को आवाजः मजदूरों ने किया BVPCL MD कार्यालय का घेराव

हक को आवाजः मजदूरों ने किया BVPCL  MD कार्यालय का घेराव

- Advertisement -

Protest: जोगिंद्रनगर। श्रम कानूनों के हो रहे उल्लंघन औऱ वेतन को लेकर ऊहल प्रोजेक्ट के मजदूरों ने आरपार की जंग छेड़ दी है। मजदूर दो महीने की पगार न मिलने के साथ-साथ ईपीएफ का पैसा जमा न करने पर भड़क गए हैं। बुधवार को यूनियन ने हिमाचल किसान सभा के राज्य उपाध्यक्ष कुशाल भारद्वाज के नेतृत्व में बीवीपीसीएल के एमडी कार्यालय का घेराव किया।


Protest: ऊहल प्रोजेक्ट के मजदूरों ने तीन घंटे तक दिया धरना

एमडी की अनुपस्थिति में 3 घंटे तक चले इस घेराव के बीच अधीक्षण अभियंता के बुलावे पर यूनियन की प्रबंधन के साथ वार्ता भी हुई। कुशल भारद्वाज ने कहा कि पेमेंट ऑफ वेजि़ज एक्ट ऊहल प्रोजेक्ट में कभी लागू ही नहीं किया गया। उनका कहना है कि मजदूरों ने कई बार कंपनी व बीवीपीसीएल प्रबंधन का सहयोग करते हुए दो-दो महीना बिना वेतन के भी काम किया, लेकिन बीवीपीसीएल प्रबंधन व कंपनी प्रबंधन की आपसी मिलीभगत से हर बार मजदूरों का वेतन देने में देरी की गई।


मजदूर कंपनी से वेतन देने की मांग करते हैं तो कंपनी कहती है कि बीवीपीसीएल से वेतन मांगों और जब मजदूर बीवीपीसीएल प्रबंधन से वेतन देने की मांग करते हैं तो बोला जाता है कि वेतन तो कंपनी प्रबंधन देगी। इसके पीछे दोनों की ही मिलीभगत है तथा जानबूझ कर प्रोजेक्ट निर्माण में विलंब किया जा रहा है तथा इसका ठीकरा मजदूरों पर फोड़ने की साजिश रची जा रही है।

20 मई से पहले किया जाए भुगतान

उन्होंने कहा कि अप्रैल महीने के वेतन का भुगतान हर हाल में 20 मई से पहले किया जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब तक मजदूरों को वेतन का भुगतान नहीं किया जाता, अगले महीने से वेतन का भुगतान 7 तारीख तक करने का लिखित आश्वासन नहीं मिलता है तथा कंपनी द्वारा मजदूरों के ईपीएफ को जमा कर उसकी स्टेटमेंट नहीं दी जाती है तब तक प्रोजेक्ट का कार्य ठप रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मजदूरों की इस लड़ाई में किसान सभा भी पूरी तरह से मजदूरों के साथ है।

गुस्साए Teachers: हमारी बात नहीं सुनी, अब हम आंदोलन करेंगे

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है