Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

धर्मशाला कैसे बने स्मार्ट, 15वें वित्त आयोग की टीम ने दिए सुझाव

जिला कांगड़ा की विकासात्मक गतिविधियों का लिया जायजा

धर्मशाला कैसे बने स्मार्ट, 15वें वित्त आयोग की टीम ने दिए सुझाव

- Advertisement -

धर्मशाला। 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों ने स्मार्ट सिटी के प्लान को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। उन्होंने स्मार्ट सिटी की परियोजनाओं का विचार करते हुए और कार्यान्वयन के समय भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखने को कहा। टीम ने धर्मशाला होटल ‘द पैवेलियन में अधिकारियों के साथ बैठक की।


इस दौरान धर्मशाला स्मार्ट सिटी मिशन के सीईओ संदीप कदम ने आयोग को धर्मशाला स्मार्ट सिटी मिशन के बारे में अवगत करवाने के लिए प्रेजेंटेशन दी। उन्होंने स्मार्ट सिटी की विभिन्न परियोजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर विस्तार से बताया। इसके अलावा बैठक में धर्मशाला-मैकलोडगंज रोप-वे परियोजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। आयोग को धर्मशाला की पर्यटन गतिविधियों एवं संभावनाओं, सामाजिक-आर्थिक स्थिति व परिस्थितियों के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान उन्होंने निफ्ट के विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा उनकी सराहना की।

बता दें कि 15वें वित्त आयोग की टीम अपने एक दिवसीय दौरे पर वीरवार को कांगड़ा पहुंची। 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह के नेतृत्व में आई इस टीम में आयोग के सदस्य शक्तिकांता दास, डॉ अनूप सिंह, डॉ. अशोक लाहिरी एवं डॉ रमेश चंद, सचिव अरविंद मेहता, संयुक्त सचिव मुखमीत सिंह भाटिया, रवि कोटा तथा आर्थिक सलाहकार एंटनी साइरिक शामिल रहे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार विशेष तौर पर उनके साथ रहे। आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह एवं सदस्यों ने प्रातः ज्वालामुखी में माता ज्वाला जी मंदिर में माथा टेका तथा पूजा अर्चना की। इसके उपरांत टीम ने मंदिर के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के बारे में जानकारी ली।

इस मौके पर स्थानीय विधायक रमेश ध्वाला ने ज्वालामुखी पहुंचने पर आयोग के अध्यक्ष तथा सदस्यों का स्वागत किया तथा अपने क्षेत्र की समस्याओं बारे आयोग को अवगत करवाया। इसके उपरांत के आयोग के अध्यक्ष तथा सदस्यों ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला का भी दौरा किया। इस दौरान आयोग के सदस्यों को कांगड़ा की लोक संस्कृति से रूबरू करवाया गया तथा उन्होंने विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों का भरपूर आनंद उठाया।

https://youtu.be/H6h-vlT8iLc

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है