Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

Jai Ram का ऐलानः माह में एक बार आएंगे Mandi, लोगों से मिलेंगे, समस्याएं सुनेंगे

Jai Ram का ऐलानः माह में एक बार आएंगे Mandi, लोगों से मिलेंगे, समस्याएं सुनेंगे

- Advertisement -

मंडी। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के आगाज पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने ऐलान किया है कि वह लोगों से मिलने और उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए माह में एक बार मंडी का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह इसे सुनिश्चित बनाएंगे। सीएम ने कहा कि मुझे आजाद विधायक सहित नौ विधायकों को देखकर प्रसन्नता हो रही है, जो यहां पारंपरिक उत्साह के साथ मेले में पहुंचे हैं। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए प्रशासन को बधाई दी। इससे पूर्व, सीएम ने प्रसिद्ध माधोराय मंदिर में पूजा-अर्चना कर शिवरात्रि मेले की पारंपरिक ‘जलेब (शोभा यात्रा) में भाग लिया जो उपायुक्त कार्यालय से शुरू हो कर पड्डल मैदान में समाप्त हुई। स्थानीय देवी-देवताओं ने मुख्य देवता माधोराय के साथ शोभा यात्रा का नेतृत्व किया।

सीएम ने मंडी में अस्पताल-रिवालसर सड़क पर स्कोडी नदी के तटीकरण की भी घोषणा की और देव सदन मंडी का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार मंडी में पार्किंग के लिए खुली जगह की तलाश कर रही है और शीघ्र ही यातायात भीड़ की समस्या के निपटने के लिए पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंडी को भारत सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना ‘उड़ान के अंतर्गत हवाई सेवाओं से जोड़ा जाएगा और राज्य सरकार इस संबंध में केंद्र सरकार के साथ मामला उठाएगी। इसके अतिरिक्त, कुल्लू, कांगड़ा, शिमला तथा जन जातीय क्षेत्रों के लिए शीघ्र चंडीगढ़ से सीधी उड़ाने आरंभ की जाएंगी।

हवाई पट्टी के निर्माण को उपयुक्त स्थान की तलाश के निर्देश

उन्होंने मंडी में एक अन्य हवाई पट्टी के निर्माण के लिए उपयुक्त स्थान की तलाश के लिए निर्देश दिए। सीएम ने वर्तमान राज्य सरकार की उपलब्धियों पर भी चर्चा की। इससे पूर्व शिमला से आते वक्त सीएम ने सुंदरनगर बीबीएमबी विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं सुनीं। डीसी ऋग्वेद ठाकुर जो शिवरात्रि मेला समिति के अध्यक्ष भी हैं, ने इस अवसर पर सीएम का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने सप्ताह भर चलने वाले मेले के दौरान आयोजित की जाने वाली गतिविधियों का ब्यौरा भी दिया। डीसी ने कहा कि समारोहों के दौरान जिले की कला, संस्कृति एवं रीति-रिवाजों को प्रदर्शित करने के प्रयास किए जाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है