Covid-19 Update

41,229
मामले (हिमाचल)
32,309
मरीज ठीक हुए
656
मौत
9,499,710
मामले (भारत)
64,194,692
मामले (दुनिया)

अनुराग की बड़ी बातः Central university में देरी को सीयू के अधिकारी और प्रदेश सरकार जिम्मेदार

प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने और जमीन देने में विलम्ब से छात्रों और प्रदेश को होगा नुकसान  

अनुराग की बड़ी बातः Central university में देरी को सीयू के अधिकारी और प्रदेश सरकार जिम्मेदार

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central university Dehra) को लेकर केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने बड़ी बात कह दी है। हमीरपुर जिला के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने सीयू निर्माण में देरी को लेकर स्थानीय प्रशासन, सेंट्रल यूनिवर्सिटी से अधिकारियों सहित राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी का विलम्ब  होना अपने आप में दुखदायी है। सीयू को लाने और बनाने के लिए उन्होंने बड़ा संघर्ष किया है। अन्य यूनिवर्सिटी को 280 करोड़ मिलता था, पर हिमाचल सीयू को उन्होंने 500 करोड़ के करीब मंजूर करवाया है। अब स्थानीय स्तर पर प्रशासन व सीयू अधिकारियों की जिम्मेदारी है। अगर प्रशासन व सीयू अधिकारी प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने व प्रदेश सरकार जमीन दिलाने में देरी करती है तो निश्चित तौर पर इसका नुकसान छात्रों व प्रदेश को झेलना पड़ेगा। पहले भी सीयू को लेकर जो राजनीति हुई उसका नुकसान छात्रों व प्रदेश को उठाना पड़ा है।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि 1810 करोड़ का लूहरी प्रोजेक्ट और एसजेबीएन के करोड़ों रूपये के प्राजेक्ट से हिमाचल प्रदेश को बहुत फायदा होगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश वासियों को दो बड़े पन बिजली  प्रोजेक्ट लूहरी और धौलासिद्व एसजेबीएन दीवाली के मौके पर उपहार स्वरूप स्वीकृत किए हैं जो कि हिमाचल के लिए गौरव की बात है।

यह भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर ने बताया- केंद्र से #Himachal को सितंबर माह के 952 करोड़ जारी किए गए

बिहार के विधानसभा चुनावों में एनडीए (NDA) की सरकार बनने का दावा हमीरपुर (Hamirpur) पहुंचे केंद्रीय राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur)  ने किया। ठाकुर ने उम्मीद जताई कि जनता एनडीए की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ जरूर लेगी और बिहार में एक बार फिर से एनडीए बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार किसकी बनेगी इसका फैसला मतपेटियों में बंद हो चुका है, लेकिन मुझे विश्वास है कि एनडीए बहुमत से बिहार (Bihar) की सरकार बनाएगी। केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर जिला के अपने दौरे के पहले दिन करोड़ों रुपये के उद्घाटन और शिलान्यास किए। अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में टौणी देवी में नवनिर्मित सराय भवन का उद्घाटन किया और इसके बाद श्रम एवं कल्याण विभाग के कार्यक्रम में चैरी में 500 लाभार्थियों को सामान वितरण किया। दोपहर बाद सुजानपुर खेल मैदान में खोखाधारकों के लिए दुकानों का शिलान्यास करने के उपरांत री में पशु औषधालय री का उद्घाटन किया और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना री पटलांदर का शिलान्यास (Foundation stone) किया। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर, जिला महामंत्री अभयवीर लवली, एपीएसमसी चेयरमैन अजय शर्मा, मीडिया प्रभारी अंकुश दत शर्मा मौजूद रहे।

 

 

अमेरिका में कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनना देश के लिए गर्व की बात

अमेरिका में डेमोक्रेटिव पार्टी में राष्ट्रपति व भारतीय मूल की कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति बनने पर बधाई देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय मूल की महिला के अमेरिका में उपराष्ट्रपति (Vice President in America) बनना देश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध अब पहले से और बेहतर होंगे। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका दुनिया के ऐसे देश है जो कि लोकतंत्र में विश्वास रखते है, जिससे दोनों देशों की नजदीकियां बढ़ती गई है जिससे अब नई सरकार बनने पर भी भारत को लाभ मिलेगा और भारत अमेरिका की मित्रता गहरी होगाए जिससे आतंकवाद व काले धन के खिलाफ मुहिम अब मिलकर चलाई जाएगी।

 

 

तैयार भवन जनता को हों समर्पित

सुजानपुर विधानसभा में विकास कामों में देरी के आरोपों पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि जनता के लिए तैयार हुए भवनों को समर्पित करना चाहिए, क्योंकि जनता को लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा में तैयार तहसील परिसरए अन्य योजनाओं को जल्द समर्पित किया जाना चाहिए।
वहींए हिमाचल सरकार और संगठन में छिड़ी अंर्तकलह पर अनुराग ठाकुर बचते नजर आए और कहा कि जयराम सरकार ने प्रदेश में अच्छा काम किया है और उम्मीद जताई कि आगे के दो साल भी बढ़िया काम करेगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है