Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

जल्द शुरू होगी APMC की नई बनीं दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया

जल्द शुरू होगी APMC की नई बनीं दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया

- Advertisement -

हमीरपुर। वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान एपीएमसी हमीरपुर ने एक करोड़ 25 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। साथ ही किसानों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए एपीएमसी (Agricultural Produce Market Committee) हमीरपुर, सुजानपुर और जाहू में नवनिर्मित दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने जा रही है। यह जानकारी एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा ने एपीएमसी (APMC) हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक के बाद दी। बैठक में एपीएमसी (APMC) के सभी सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया और किसानों के उत्पाद से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। एपीएमसी (APMC) द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि किसानों को बेहतर सुविधाएं प्रदान हों।

यह भी पढ़ें :-  सत्ती का तंजः Mukesh और राठौर में चल रही झूठ बोलने की प्रतियोगिता

hmr1

 

त्रैमासिक बैठक में 2020-21 के लिए 1 करोड़ 25 लाख का बजट प्रपोजल तैयार किया गया। साथ ही गत वर्ष में हुए आय व व्यय की समीक्षा रिपोर्ट भी पेश की गई। रिपोर्ट में वर्ष 2019-20 के लिए रखे गए 1 करोड़ 20 लाख रुपए का टारगेट में अब तक 80 लाख रुपए खर्च कर दिए हैं और अगले तीन महीनों में यह 1 करोड़ 11 लाख से अधिक तक पहुंच जाएगा।

एपीएमसी चेयरमैन अजय शर्मा ने बताया कि बैठक में 2020 के लिए बजट प्रपोजल तैयार किया गया व 2019 में हुए आय व व्यय की समीक्षा तैयार की गई। उन्होंने बताया कि किसानों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास एपीएमसी द्वारा किए जा रहे हैं और आने वाले समय में हमीरपुर, सुजानपुर और जाहू में नवनिर्मित दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जो 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का जो लक्ष्य रखा है, उसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है