Covid-19 Update

14457
मामले (हिमाचल)
10611
मरीज ठीक हुए
175
मौत
6,087,454
मामले (भारत)
33,391,221
मामले (दुनिया)

Corona Breaking: हिमाचल में बना रिकॉर्ड, अब तक नहीं हुआ है ऐसा- जरूर पढ़ें खबर, मिलेगी राहत

Corona Breaking: हिमाचल में बना रिकॉर्ड, अब तक नहीं हुआ है ऐसा- जरूर पढ़ें खबर, मिलेगी राहत

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज कोरोना को लेकर एक और रिकॉर्ड बना है। आज एक दिन में रिकॉर्ड 127 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं। इससे पहले 103 लोग ठीक हुए थे। इसमें सोलन जिला के सबसे अधिक 83 पॉजिटिव शामिल हैं। वहीं, मंडी में 21, शिमला में 9, कांगड़ा और ऊना में चार-चार, हमीरपुर व सिरमौर में तीन-तीन कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज 114 नए मामले आए हैं। इसमें चंबा जिला में सबसे अधिक 43 मामले आए हैं। सिरमौर जिला में 24, सोलन से 17, हमीरपुर, मंडी व कांगड़ा में आठ-आठ, कुल्लू में चार व शिमला व ऊना में एक-एक मामला आया है। कुल आंकड़ा 3264 पहुंच गया है। अभी 1143 एक्टिव केस हैं। अब तक 2085 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं। हिमाचल में आज 2182 सैंपल में से 1440 नेगेटिव रहे हैं। वहीं 717 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल से 25 पॉजिटिव मामले हैं।  सिरमौर जिला में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता और खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की पत्नी सहित इनके रिश्तेदार भी पॉजिटिव रहे हैं।


सोलन में 17 नए मामले,  ऊना में अफगानिस्तान से लौट व्यक्ति संक्रमित

सोलन में कोरोना पॉजिटिव के 17 मामले आए हैं। बीबीएन से 16 मामले आए हैं। इसमें 12 पहले पॉजिटिव आए लोगों के सीधे संपर्क वाले हैं। साथ ही चार आईएलआई लक्षण वाले हैं और एक बाहर से आया है। बाहर से आया व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन में था। सीधे संपर्क वालों में तीन बिलांवाली, एक हिमुंडा कॉलोनी बसंती बाग, दो एचपीसी फेज थ्री बद्दी, तीन अवस्थी नर्सिंग कॉलेज, एक बसंती बाग बद्दी व दो यश एप्लाइंस से है। आईएलआई लक्षण वाले एक मानपुरा और दो बसंती बाग से है। एक ईएसआई परवाणू से है। ऊना में कोविड जांच को भेजे गए 191 सैंपल में से एक पॉजिटिव पाया गया है। 190 नेगेटिव व 6 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल में से एक पॉजिटिव और 5 नेगेटिव रहे हैं। आज कोरोना संक्रमित पाया गया व्यक्ति उपमंडल अंब के गांव गिन्डपुर मलौन का रहने वाला है। यह अफगानिस्तान से लौट था, जिसे संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें: Chamba में धड़ोग मोहल्ले में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के आसार; एक साथ 40 केस; प्रदेश में अबतक 51 मामले

मंडी में कोरोना के 14 पॉजिटिव, 8 यहीं के, 6 चंडीगढ़ से आए

मंडी जिला में आज एक बार फिर से कोरोना का बड़ा धमाका हुआ है। आज जिला में एक साथ 14 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें 8 लोग वो हैं जो मंडी जिला के ही हैं और उनके टेस्ट यहीं पर हुए हैं, जबकि 6 मजदूर वो हैं जो आज चंडीगढ़ से मंडी आए हैं और इनका टेस्ट चंडीगढ़ में किया गया था जहां पर इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पांगणा गांव का जो फौजी पॉजिटिव पाया गया था उसके परिवार के सभी चार सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं गुरूद्वारा परिसर में रूका हुआ फौजी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा गोहर उपमंडल के सरोआ गांव से एक और सुंदरनगर उपमंडल के जरोल से दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इन सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री जिला प्रशासन के पास मौजूद है। जो लोग पहले पॉजिटिव आए थे यह उनके संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। वहीं पंडोह बाय पास टकोली फोरलेन प्रोजेक्ट का काम कर रही एफकॉन्स कंपनी में काम करने के लिए बाहर से आए 6 प्रवासी मजदूर पॉजिटिव पाए गए हैं। यह लोग आज सुबह ही मंडी जिला के नगवाईं पहुंचे थे जहां पर इन्हें राधा स्वामी सत्संग ब्यास भवन में बनाए गए इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। बता दें कि यह मजदूर काम पर नहीं गए थे। चंडीगढ़ से हिमाचल आने से पहले इनके वहां पर कोरोना टेस्ट हुए थे, जिनकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। चंडीगढ़ प्रशासन ने इसकी जानकारी मंडी जिला प्रशासन के साथ सांझा की जिसके बाद इनके पॉजिटिव होने की बात सामने आई। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने 14 नए मामले आने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिनमें लक्ष्ण हैं उन्हें मेडिकल कॉलेज और बीना लक्ष्ण वालों को कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा है। वहीं एफकॉन्स कंपनी के एचआर हैड कर्नल बलजिंदर गोरैया ने स्पष्ट किया है उनकी कंपनी में भारत सरकार के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। जो भी मजदूर, कर्मचारी, इंजीनियर या अधिकारी बाहर से यहां काम पर आ रहा है उसे 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर में रखने और उसका टेस्ट करवाने के बाद ही काम पर आने की अनुमति दी जा रही है।

कांगड़ा जिला में आठ नए मामले और दो हुए ठीक

कांगड़ा जिला में आठ पॉजिटिव मामले आए हैं। इसमें उतराला बैजनाथ का 43 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति 31 जुलाई को पंजाब से लौटा है। पहले पॉजिटिव मामले के संपर्क में आया 16 व 9 वर्षीय लड़का, 31 साल की महिला भी पॉजिटिव पाई गई है। खास घलौर तहसील ज्वालामुखी का 26 साल का युवक भी संक्रमित निकला है। यह 1 अगस्त को लेह से आया है। तहसील पालमपुर के राजनली पोस्ट ऑफिस कंडी का 34 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया है। यह अरूणाचल प्रदेश से आया है। डिब्ब तहसील जयसिंहपुर का 34 साल का युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह युवक 27 जुलाई को पंजाब से लौटा है। भाटी तहसील जयसिंहपुर का 40 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति 29 जुलाई को लेह से लौटा है। इसके अलावा कांगड़ा जिला में दो ने कोरोना से जंग जीती है। सीएसआईआर पालमपुर की 23 वर्षीय युवती ठीक हुई है। यह कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में भर्ती थी। नूरपुर की 67 वर्षीय महिला भी कोरोना को मात दे चुकी हैं। यह महिला कोविड केयर सेंटर डाढ़ में भर्ती थीं।

 

कुल्लू में तीन प्रवासी मजदूरों सहित चार पॉजिटिव

कुल्लू (Kullu) जिला में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। एक भुंतर के साथ लगते इलाके शमशी से है। तीन लोग आनी उपमंडल के तहत निरमंड से हैं। यहां 3 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। डीसी कुल्लू के ऋचा वर्मा ने बताया कि 31 जुलाई को दिल्ली से आए शमशी के 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं निरमंड में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए तीन मजदूरों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया यह सभी क्वारंटाइन (Quarantine) में थे और किसी अन्य के संपर्क में नहीं आए हैं। ऐसे में लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वह नियमों का पालन सही ढंग से करें और सुरक्षित रहें।

 

चंबा में 43 नए मामले, एक ही मोहल्ले से 40 लोग संक्रमित

चंबा (Chamba)जिले से आज के दिन कुल 43 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इसमें से 40 मामले धड़ोग मोहल्ले से संबंधी हैं। वहीं, अन्य तीन मामले जिले के अन्य इलाकों से सामने आए हैं। बता दें कि धड़ोग मोहल्ले में इससे पहले 24 मामले रिपोर्ट किए गए थे, जिसमें एक बार 16 और एक बार 8 मामले सामने आए थे। अब आज उसी मोहल्ले से 40 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में एक ही जगह से इतने मामले सामने आने से इस मोहल्ले में कम्युनिटी ट्रांसमिशन होने के आसार नजर आ रहे हैं। बता दें कि इससे पहले सिरमौर स्थित नाहन के गोविंदगढ़ मोहल्ले में भी इसी तरह का कोरोना विस्फोट हुआ था। जहां से सैकड़ों मामले रिपोर्ट किए गए थे।

 

 

हमीरपुर में किन जगहों से सामने आए मामले

हमीरपुर (Hamirpur) से सामने आए मामलों में हमीरपुर तहसील के गांव नेरी का 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है, जो 28 जुलाई को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से आया था। इसके अलावा 29 जुलाई को चंडीगढ़ से आई बीड़ बगेहड़ा क्षेत्र के गांव बाहरू की 53 वर्षीय महिला, 25 जुलाई को जालंधर से आया चौरी क्षेत्र के गांव स्पाहल का 32 वर्षीय व्यक्ति और 31 जुलाई को बिहार के मुजफ्फरपुर से आया जंगलबैरी क्षेत्र के समोना गांव का 38 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। इसके अलावा लुधियाना से लौटा गांव गलोट कलां डाकघर चंगेर का 57 वर्षीय व्यक्ति और धनेटा क्षेत्र के गांव घलोल की तीन महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ये तीनों महिलाएं 31 जुलाई को गाजियाबाद से आई थीं।

हमीरपुर में 8 पॉजिटिव, 77 वर्षीय बुजुर्ग ने जीती कोरोना की जंग

हमीरपुर जिला में चार महिलाओं समेत कुल आठ और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि एक 77 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक सहित दो लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि शुक्रवार रात को जिला में आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए सभी लोग पहले से ही गृह संगरोध में रह रहे थे। इनमें हमीरपुर तहसील के गांव नेरी का 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। वह 28 जुलाई को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से आया था। 29 जुलाई को चंडीगढ़ से आई बीड़ बगेहड़ा क्षेत्र के गांव बाहरू की 53 वर्षीय महिला, 25 जुलाई को जालंधर से आया चौरी क्षेत्र के गांव स्पाहल का 32 वर्षीय व्यक्ति और 31 जुलाई को बिहार के मुजफ्फरपुर से आया जंगलबैरी क्षेत्र के समोना गांव का 38 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है। गांव गलोट कलां डाकघर चंगेर का 57 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। वह एक अगस्त को लुधियाना से आया था। इनके अलावा धनेटा क्षेत्र के गांव घलोल की तीन महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। 22, 56 और 32 वर्षीय ये तीनों महिलाएं 31 जुलाई को गाजियाबाद से आई थीं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ हुए दो लोगों में भोरंज तहसील के गांव डबरेहड़ा की 18 वर्षीय युवती और गांव घरान डाकघर बगवाड़ा का 77 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक शामिल है। ये दोनों एनआईटी स्थित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Play Store से हटाए गए 17 खतरनाक ऐप्स: गूगल ने किया बैन, आप भी कर दें डिलीट

8,000 से कम है Salary तो भी खरीद सकेंगे वाहन, महिलाओं के लिए #PNB की स्पेशल स्कीम

#Corona Breaking: हिमाचल में आज चार पुलिस कर्मियों और 22 प्रशिक्षुओं सहित 266 पॉजिटिव

बड़ी खबरः कोरोना संकट के बीच Himachal के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य बदले

मुकेश अग्निहोत्री बोले, BJP कृषि बिल की आड़ में किसानों को लूटने का कर रही काम

इस देश में हैं Chocolate Museum, अनोखी चीजें देखकर हो जाएंगे हैरान

Mumbai से Delhi जा रहा था इंडिगो का विमान, हवा में हुआ कुछ ऐसा, वापस लौटना पड़ा

#UPSC : असिस्टेंट इंजीनियर सहित 42 पदों पर निकाली Vacancy, जानिए कैसे करें आवेदन

हर रोज करेंगे एलोवेरा का सेवन तो हमेशा निरोगी रहेगा शरीर

#Corona Breaking: हिमाचल में आज राहत के साथ आफत- जानने के लिए पढ़ें खबर

#Corona काल में मुंह मीठा करवाकर पर्यटकों का स्वागत, शिमला में हुआ कुछ ऐसा

#DC की दो टूक- बिना अनुमति स्टेशन छोड़ा तो अधिकारी के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Vikramaditya बोले- डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के खाली पद भरे सरकार, अदला-बदली रोके

पीएम मोदी के Himachal दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां Alert, कल मनाली पहुंचेगी SPG

खुली मिठाई खरीदने से पहले देख लें निर्माण और उपयोग की Date, लागू हो रहा यह नियम

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board

#HPBose: बोर्ड ने छात्र हित में लिया फैसला, 30 तक बढ़ाई यह तिथि

पहली से आठवीं कक्षाओं के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाओं की Datesheet जारी

#HPBose: डीईएलईडी पार्ट वन और टू का रिजल्ट आउट, कितने सफल, कितने असफल- जानिए

छात्र Online देख सकते हैं SOS की प्रेक्टिकल परीक्षा के अंक , feeding का भी विकल्प

D.El.Ed CET स्पोर्ट्स कैटेगरी काउंसलिंग में आधे अभ्यर्थी ही पात्र

#HPBose: SOS मैट्रिक व जमा दो कक्षाओं की प्रैक्टिकल परीक्षा की डेटशीट जारी

तकनीकी विवि में द्वितीय, चतुर्थ और छठे समेस्टर के छात्रों को किया जाएगा Promote

शिक्षकों-गैर शिक्षकों को स्कूल बुलाने के लिए Notification जारी, विभाग ने ये दिए निर्देश

#HPBose: बोर्ड की अनुपूरक परीक्षाओं से संबंधित जानकारी के लिए घुमाएं ये नंबर

D.El.Ed. CET -2020 की स्पोर्टस कोटे की काउंसिलिंग अब 17 को डाइट में होगी

#HPBose: बोर्ड ने D.El.Ed.CET स्पोर्ट्स कैटेगरी काउंसलिंग की तिथि की तय

#HPBose: हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया यह रिजल्ट- जानिए

Himachal के सरकारी स्कूलों में नौवीं से 12वीं के #OnlineExam आज से शुरू

#HPBose: D.El.Ed. CET स्पोर्ट्स कैटेगरी की काउंसलिंग स्थगित- जाने कारण

#HPBose_ Dharamshala: बोर्ड ने घोषित किया यह रिजल्ट, वेबसाइट में देखें



×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है