बोर्ड परीक्षाएं: ऊना, कुल्लू और सोलन में नकल करते 16 पकड़े, मोबाइल भी बरामद

ऊना में 8 और सोलन में 2 नकलची दबोचे

बोर्ड परीक्षाएं: ऊना, कुल्लू और सोलन में नकल करते 16 पकड़े, मोबाइल भी बरामद

- Advertisement -

ऊना/सोलन। बोर्ड की परीक्षाओं में ऊना, कुल्लू और सोलन में 16 नकलची पकड़े हैं। उड़नदस्तों ने ऊना में 8 तो सोलन में 2 छात्र नकल करते दबोचे हैं। कुल्लू के बंजार में 6 को पकड़ा है और एक मोबाइल भी बरामद किया है। ऊना में शिक्षा बोर्ड (Education Board) द्वारा गठित उप शिक्षा निदेशक निरीक्षण कैडर कमलेश कुमारी की अगुवाई में फ्लाइंग की टीम ने 12वीं कक्षा के इतिहास, फिजिक्स व एकाउंटेंसी के विषय के पेपरों में मॉर्निंग सेशन में एसडी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल संतोखगढ़ में एक, राजकीय वरिष्ठ माद्यमिक विद्यालय सनोली में 2 छात्रों को नकल करते हुए दबोचा। वहीं टीम ने सायं के सेशन में एसओएस (SOS) के तहत जिला मुख्यालय के गर्ल्स स्कूल ऊना (Girl school ङna) में पेपर दे रहे एक छात्र को रंगे हाथों नकल करते हुए दबोचा, जबकि टीम ने बाल विद्यालय ऊना का परीक्षा केंद्र भी चैक किया।

यह भी पढ़ें: नकल रुकवाने आई टीम ने खुलवाए बच्चों के कपड़े, सहमी 10वीं की छात्रा ने की ख़ुदकुशी

वहीं, एसडीएम ऊना राजेश जसवाल की टीम में शामिल प्रवक्ता अंजलि शुक्ला, प्रवक्ता उमेश चंद शर्मा, टीजीटी सतिंदर कौशल की टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सनोली में इतिहास विषय के पेपर में 2 छात्रों को नकल करते हुए दबोचा, जबकि टीम ने बहड़ाला, नंगड़ा, बसदेहड़ा व देहलां के परीक्षा केंद्रों की भी जांच की। एसडीएम हरोली गौरव चौधरी की टीम में शामिल मुख्यापक नरिंद्र जोशी, टीजीटी चरनपाल व पीजीटी (PGT) पुनीत कुमारी ने हरोली ब्लॉक के पालकवाह परीक्षा केंद्र पर दबिश देकर बाहरवीं के इतिहास विषय के पेपर में एक छात्र को नकल करते हुए पकड़ा। जिला उपशिक्षा निदेशक एलीमेंट्री संदीप कुमार गुप्ता की टीम में शामिल एडीपीओ रमन सहोड़, प्रवक्ता आशा देवी व टीजीटी प्रीतम ने गुरुकुल पब्लिक स्कूल अंब के परीक्षा केंद्र पर बाहरवीं कक्षा के फिजिक्स विषय के पेपर में एक छात्र को नकल करते हुए पकड़ा, जबकि टीम ने पंजावर, कलोह व अंबोटा के परीक्षा केंद्रों पर दबिश दी।

यह भी पढ़ें: अब मोबाइल फोन से पता लगाएं खरीदी गई दवाई असली या नहीं, जानें कैसे

वहीं, शिक्षा उपनिदेशक सोलन योगेंद्र मखेक की अगुवाई में गठित उड़नदस्ते ने वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बद्दी में दबिश देकर दो नकलचियों को पकड़ा। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बद्दी में आज शाम को अपनी टीम के साथ परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया तथा दस जमा दो की परीक्षा में दो परीक्षार्थियों को नकल करते दबोचा। यूएमसी का केस बना कर बोर्ड भेज दिया। इससे पहले टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंडी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गोयला ,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरोटीवाला का औचक निरीक्षण किया।

सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में नकल करते पकड़े

कुल्लू। बंजार के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में तहसीलदार बंजार विविन कुमार शर्मा के नेतृत्व में उड़नदस्ते ने 6 छात्रों को नकल करते रंगे हाथ पकड़ा तथा एक छात्र के एक मोबाइल बरामद किया गया। उड़नदस्ते ने राजकीय पाठशाला कलवारी में भी परीक्षा भवन में कार्रवाई की गई है, लेकिन वहां उड़नदस्ते की टीम ने किसी भी छात्र को नकल करते हुए नहीं पाया। तहसीलदार बंजार ने जानकारी देते हुए बताया कि जब तक परीक्षाएं चल रही हैं, उड़न दस्ते की टीम द्वारा रोजाना नकलची छात्रों पर नजर रखी जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है