Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

विक्रमादित्य सहित तीन पंचायत प्रधानों, एक BDC सदस्य और कांग्रेस पदाधिकारियों पर FIR

इनके अलावा अन्य लोग भी शामिल, टुटू में चक्का जाम करने पर पुलिस ने की कार्रवाई

विक्रमादित्य सहित तीन पंचायत प्रधानों, एक BDC सदस्य और कांग्रेस पदाधिकारियों पर FIR

- Advertisement -

शिमला। टुटू में पार्किंग के विरोध में बीच सड़क बैठकर यातायात अवरूद्ध करने पर विधायक शिमला ग्रामीण विक्रमादित्य सिंह, तीन पंचायत प्रधानों, एक बीडीसी (BDC) सदस्य व कांग्रेस पदाधिकारियों सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज (FIR) किया गया है। मामला पुलिस चौकी जतोग के मुख्य आरक्षी संजीव कुमार के रुक्के पर थाना बालूगंज में दर्ज किया गया है। रूक्के में बताया गया है कि मुख्य आरक्षी अपनी टीम के साथ कानून व्यवस्था व यातायात व्यवस्था ड्यूटी हेतू टुटू चौक मौजूद थे। आज समय सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर शिमला ग्रामीण क्षेत्र के विधायक विक्रमादित्य सिंह (MLA Vikramaditya Singh), प्रधान ग्राम पंचायत चायली मीरा ठाकुर, प्रधान ग्राम पचंयात घणाहट्टी प्रभा देवी, प्रधान ग्राम पंचायत सांगटी-तीन देवेंद्र, बीडीसी सदस्य जोगेंद्र, महासचिव कांग्रेस शिमला ग्रामीण मुकुल गुप्ता, अध्यक्ष शिमला शहरी कांग्रेस जितेंद्र, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष सांगटी विक्रम ठाकुर, विरेंद्र बांस्टू, नरेश पुत्र दूनी चंद वर्मा व अन्य करीब 30 से 40 लोगों ने बीच सड़क में बैठकर सरकार व नगर निगम शिमला के विरुद्ध नारेबाजी की। इस कारण यातायात अवरुद्ध रहा। पुलिस (Police) ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच मुख्य आरक्षी संजीव कुमार कर रहे हैं।


ये भी पढ़ें: Vikramaditya बोले – Virbhadra की देन के उद्घाटन कर गए CM जयराम

नगर निगम के खिलाफ की नारेबाजी, कर दिया चक्का जाम

हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) के टुटू में बन रही पार्किंग के विरोध में शिमला ग्रामीण विधायक विक्रमादित्य सिंह व नागरिक सभा ने टुटू में धरना दिया व चक्का जाम कर दिया। नगर निगम शिमला ने पार्किंग बनाने के लिए यहां पर की जा रही खुदाई से साथ लगते कई मकानों में दरारें आ गई। उसके बाद इन मकानों को प्रशासन ने खाली करवा लिया है। बिल्डिंग गिरने के ख़तरे के बीच प्रशासन ने एहतिहातन टुटू से एयरपोर्ट (Airport) की ओर जाने वाले मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। नगर निगम की मनमानी के विरोध में गुस्साएं लोगों ने एनएच जाम कर दिया।

ये भी पढ़े : राजधानी Shimla में Parking निर्माण से तीन भवनों को खतरा, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

 

नागरिक सभा ने टुटू में बंगाला बस्ती के लोगों के पुनर्वास की मांग भी उठाई। क्योंकि इनकी बस्ती पर भी बरसात से ख़तरा मंडरा रहा है। उधर, बंगाला बस्ती में रह रहे लोगों का कहना है कि वह 100 वर्षों से यहां रह रहे है। उनके पूर्वज भी यहीं जिए व मरे। वे भी इसी जगह मरेंगे लेकिन बस्ती को खाली नहीं करेंगे। सरकार इनके लिए रहने की उचित व्यवस्था करे। वोट (Vote) मांगते समय नेता आश्वासन तो देते हैं, लेकिन जीतने के बाद भूल जाते हैं। जाहिर है कुछ दिनों पहले भी नागरिक सभा ने यहां पर पार्किंग (Parking) बनाने के विरोध में चक्का जाम कर दिया था। निर्माणाधीन पार्किंग के साथ ग्राम पंचायत चायली का भवन है, इसमें दरारें आई हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है