Covid-19 Update

41,229
मामले (हिमाचल)
32,309
मरीज ठीक हुए
656
मौत
9,484,506
मामले (भारत)
63,870,336
मामले (दुनिया)

#Corona के साथ आज हादसों और हत्या के मामलों से दहला Himachal, जरूर पढ़ें यह विशेष रिपोर्ट

हिमाचल में आज 4 सड़क हादसों में चार की गई जान, दो मर्डर के मामले दर्ज

#Corona के साथ आज हादसों और हत्या के मामलों से दहला Himachal, जरूर पढ़ें यह विशेष रिपोर्ट

- Advertisement -

शिमला। कोरोना संकट के बीच आज हिमाचल हादसों और मर्डर से दहला है। प्रदेश में आज चार सड़क हादसंे में चार लोगांे की जान गई है। वहीं, हत्या के दो मामले दर्ज हुए हैं। सिरमौर में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी है तो किन्नौर में नेपाली निवासी ने स्थानीय निवासी को गले में तेजधार हथियार से वार कर मौत के घाट उतारा है। मंडी के गोहर में एक लापता बुजुर्ग का शव जंगल मिला है। वहीं, प्रदेश में आज दो आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) स्थित एक शोरुम में आग( Fire) लग गई। जिला सिरमौर (Sirmaur) के उपमंडल शिलाई में कुछ लोगों द्वारा एक कार को आग लगा दी। इसके अलावा कोरोना काल में नशे का कारोबार भी जोरों से चला हुआ है। पुलिस ने आज चरस, चिट्टा और अफीम के डोडे के साथ पांच लोगों का दबोचा है। कोरोना की बात करें तो आज 6 कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ा है। साथ ही पांच सौ से अधिक मामले आए हैं।

चोलथरा में पूर्व सैनिक की मृत्यु

जिला मंडी( Mandi Distt) की चोलथरा पंचायत में सड़क हादसे ( #Accident) में एक व्यक्ति की मौत (Death) हो गई। हादसा देर रात हयोड मोड़ पर हुई है। यहां पर एक कार (Car) खाई में गिर गई जिसमें सवार पूर्व सैनिक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। ग्रेयोह गांव निवासी प्रीतम चन्द पुत्र चमनलाल डाकघर कांगो का गैहरा ने बताया कि रात को जब वह अपनी गाड़ी में हमीरपुर ( Hamirpur) से अपने घर जा रहा था तो उसने हयोड मोड़ के पास नीचे एक मारुति सुजुकी 800 कार को दुर्घटना ग्रस्त हुए देखा और जब वह गाड़ी के पास पहुंचा तो एक व्यक्ति को कार के नीचे दबा हुआ था।

केंटर के गहरी खाई में गिर मंडी निवासी की गई जान

सोलन जिला के कुनिहार में एक केंटर के गहरी खाई में गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत (Death) हो गई व एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल( Injured) हो गया। शनिवार सुबह करीब 3 बजे के आस पास नालागढ़ से एक केंटर रोज़मर्रा की तरह दूध- पनीर की सप्लाई लेकर शिमला जिला के रामपुर (Rampur) की ओऱ जा रही थी। जैसे ही केंटर कुनिहार से करीब 5 किलोमीटर दूर शारडाघाट के करीब पहुंचा, अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में लुढ़क गया। हादसा सुबह होने के कारण किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। करीब 7 बजे के आस पास जब एक स्थानीय ग्रामीण अखबार की सप्लाई लेने सड़क में आया तो अचानक उसने खाई में गिरे केंटर को देखा और कुनिहार पुलिस को इसकी सूचना दे दी। चालक की पहचान सोम दत्त (34) निवासी बलह, मंडी के रूप में हुई है।

रोहड़ू में ढांक से गिरी कार, बिलासपुर में गिरा बल्कर

रोहड़ू (Rohru) में कार (Car) के ढांक से गिरने पर एक 19 साल के युवक की मौत हो गई है। हादसा इतना भयानक था कि कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। बता दें कि रोहडू-सुंगरी सड़क पर कांसाकोटी से आधा किलोमीटर समरकोट की तरफ एक गाड़ी नबंर HP 10B 4379 मारूति ऑल्टो हादसे का शिकार हो गई है। हादसे के काफी देर बाद दुर्घटना की जानकारी मिली। पुलिस (Police) को कार के साथ एक युवक का शव पड़ा था। युवक की पहचान अर्पित (19) पुत्र कुलदीप गांव व डाकघर कुटाडा तहसील व थाना रोहड़ू जिला शिमला के रूप में हुई है। बिलासपुर जिले के स्वारघाट राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 चंडीगढ़ मनाली शनिवार शाम को गरामौड़ा पर एक बल्कर करीब 150 फीट गहरी खाई में गिर गया। बल्कर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। बल्कर राख लोड करके बरमाणा की त रफ जा रहा था। चालक की पहचान जसपाल सिंह 25 पुत्र हरनाम सिंह निवासी आनंदपुर साहिब जिला रूपनगर पंजाब के रूप में हुई है।

पत्नी बन बैठी पति की कातिल, प्रेमी ने दिया साथ

जिला सिरमौर (#Sirmaur) के पांवटा साहिब (Paonta Sahib) उपमंडल के गोरखुवाला में पत्नी व उसके प्रेमी ने अपने पति को मौत के घाट उतार दिया। दोनों ने ऐसी स्क्रिप्ट (Script) तैयार की, जिसमें पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्या के मामले को दुर्घटना का रूप दिया गया। फिलहाल रामदास की हत्या करने के मामले में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुरुवाला पुलिस थाना के अंतर्गत गोरखुवाला में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसके भाई की हत्या उसकी पत्नी और उसके प्रेमी ने मिलकर की है। उसने पुलिस को बताया कि उसके भाई व भाभी की अक्सर लड़ाई रहती थी। आरोप था कि भगानी साहिब का रहने वाला अश्वनी अक्सर उसके घर पर आते रहता था। इसके चलते उसके भाई रामदास व उसकी भाभी नीता में रोजाना लड़ाई झगड़े रहते थे। 6 नवंबर की रात को भी उसके भाई की लड़ाई अश्वनी व उसकी भाभी नीता के साथ हुई थी। अश्वनी व इसकी भाभी नीता के अवैध संबंध थे, जिसके कारण इन दोनों ने रामदास को मौत के घाट उतार दिया।

नेपाली ने किन्नौर निवासी को उतारा मौत के घाट

हिमाचल के जिला किन्नौर (Kinnaur) के पुलिस थाना भावानगर के तहत एक नेपाली ने स्थानीय निवासी एक व्यक्ति का कत्ल कर दिया है। आरोपी ने तेजधार हथियार से गले के पास वार कर व्यक्ति को मौत के घाट उतारा। सूचना मिलते ही पुलिस (Police) ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस थाना भावानगर में टिकम सिंह पुत्र जय चंद निवासी गांव काचे डाकघर सोलडिग तहसील निचार जिला किन्नौर के बयान पर दर्ज किया है। अपने बयान में टिकम सिंह ने बताया कि पिछले कल यानि 6 नवंबर की रात्रि को यह अन्य तीन व्यक्ति सुनील कुमार पुत्र विजय चंद, विजय कुमार पुत्र राजी राम निवासी काचे तथा राजू निवासी नेपाल के साथ काचे में गाड़ी के अंदर शराब पी रहे थे। राजू निवासी नेपाल वर्तमान में देवी सिंह निवासी काचे के पास काम करता है। कुछ समय बाद सुनील कुमार व राजू नेपाली बहसबाजी करते हुए गाड़ी से बाहर निकले तथा इसी बीच राजू नेपाली ने सुनील कुमार के गले के पास किसी तेजधार चीज से वार कर दिया, जिस कारण सुनील कुमार के शरीर से अत्यधिक खून बहने के कारण इसकी मौत हो गई।

dead body

लापता बुजुर्ग का 22 दिन बाद मिला शव

जिला मंडी (#Mandi) के उपमंडल गोहर में देव कमरुनाग मंदिर से लापता (Missing) 72 साल के वृद्ध का शव कमरुनाग द्रहल जंगल के छान में बरामद हुआ है। शव को जंगली जानवरों ने बुरी तरह से नोचा हुआ था। मृतक की पहचान शरण पथ निवासी झौंट (बाड़ा) के रूप में की गई है। एसएचओ (SHO) सूरम सिंह ने घटना की पुष्टि की है। व्यक्ति 16 अक्टूबर से कमरुनाग मंदिर से लापता था, जिसका शव 22 दिन बाद बरामद हुआ है। मौत कैसे हुई इसके बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा।

शिमला में शोरूम में भड़की आग

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) स्थित एक शोरूम में आग( Fire) लग गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची और लोगों के सहयोग से आग बुझाने का काम शुरू किया। कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक इसमें लाखों रुपये के नुकसान अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल किसी तरह के जानी नुकसान की कोई सूचना नहीं है। शिमला के लोअर बाजार में आग लगने के बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया। लोग घरों, दुकानों व कार्यालयों से सड़कों पर निकल आए।

तीन लोगों ने पेट्रोल छिड़ककर कार को लगाई आग

जिला सिरमौर (Sirmaur) के उपमंडल शिलाई में कुछ लोगों द्वारा एक कार को आग लगाने मामला पुलिस (Police) ने दर्ज किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विरेंद्र सिंह पुत्र मोहर सिंह निवासी गांव भटनौल, तहसील शिलाई ने थाना को दी शिकायत में आरोप लगाया कि वह बीते गुरुवार को अपने भाई के साथ कार (एचपी81एन-3333) में समय करीब 9 बजे रात अपने घर भटनोल की तरफ आ रहे थे।इस दौरान रणदीप ने अपनी कार (Car) से इनका पीछा किया। उसने अपने दो अन्य साथियों दीपो देवी व ध्यान सिंह के साथ मिलकर इसकी उक्त कार पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। उक्त व्यक्तियों ने इसे जान से मारने की धमकियां भी दीं।

चरस के साथ मंडी थाची के 3 व्यक्ति गिरफ्तार

कुल्लू पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। मणिकर्ण में पुलिस ने बस की चैकिंग के दौरान 3 व्यक्तियों से 3 किलो 850 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस 3 आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। चरस तस्करों की पहचान 28 वर्षीय प्यारे सिंह, 42 वर्षीय चेत राम ,24 वर्षीय गीता नंद थाची मंडी निवासी के रूप में हुई। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि प्यारे सिंह को गीता नंद व चेत राम ने मणिकर्ण से भुंतर तक पहुंचाने के लिए 5 हजार देने डील हुई थी। मणिकर्ण के क्षेत्र से गीता नंद व चेत राम ने खुद चरस तैयार की है।

90 किलो 529 ग्राम अफीम के डोडे की खेप बरामद

कुल्लू जिला की बंजार(Banjar) पुलिस ने शनिवार सुबह ने एक व्यक्ति से 90 किलो 529 ग्राम अफीम के डोडे की खेप बरामद की है। इस संबंध में पुलिस ने लुधियाना के रहने वाले एक व्यक्ति (Ludhiana ईesident) को भी गिरफ्तार ( Arrest) किया है। बंजार पुलिस टीम ने च्युंठा पुल से आगे की तरफ बालीचौकी सड़क पर नाका लगा रखा था। सुबह के समय चंडीगढ़ नंबर की कीर (सीएच 01 एआर 9249 )आई। जब पुलिस टीम ने कार को चेकिंग के लिए रोका गया।। इस दौरान कार की पिछली सीट व डिक्की में अफीम के डोडे कुल 10 बोरियां पाई गईं।10 बोरियों का वजन करने पर उन में 90 किलो 529 ग्राम अफीम डोडा पाया गया। गाड़ी में सवार चालक की पहचान 38 वर्षीय कुलविन्द्र सिंह पुत्र हरमेश सिंह निवासी अहमदगढ़ मंडी लुधियाना पंजाब के रूप में हुई है।

ऊना में चिट्टे के साथ पंजाब का युवक धरा

ऊना जिला मुख्यालय से सटे लाल सिंगी गांव में पुलिस विभाग के एसआईयू विंग की टीम ने पंजाब के अमृतसर शहर निवासी 24 वर्षीय युवक को चिट्टे की बड़ी खेप के साथ दबोचा है। आरोपी की पहचान करण ठाकुर पुत्र गिरधारी लाल निवासी हाउस नंबर 109ए, न्यू गोल्डन एवेन्यू, जोड़ा फाटक अमृतसर के रूप में की गई है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम एसआईयू ऊना की एक टीम लालसिंगी में गश्त पर मौजूद थी। इसी दौरान सड़क किनारे बने रेन शेल्टर में एक युवक को संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े हुए देखा। पुलिस टीम ने उक्त युवक से पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस को देखकर आरोपी युवक घबरा गया, जिसके चलते पुलिस का संदेह उस पर और भी गहराता गया। युवक की गतिविधियां देख कर पुलिस ने उसकी तलाशी लेने का फैसला लिया। युवक द्वारा पकड़े गए कैरी बैग की भी पुलिस ने तलाशी ली। बैग की तलाशी के दौरान आरोपी के पास से 8.40 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है