Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,457,551
मामले (भारत)
63,286,254
मामले (दुनिया)

देहरा के मंच पर उलझ गया CU का मुद्दा, Anurag ने सीएम जयराम के सामने की जोरदार बैटिंग

देहरा के मंच पर उलझ गया CU का मुद्दा, Anurag ने सीएम जयराम के सामने की जोरदार बैटिंग

- Advertisement -

देहरा। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (#AnuragThakur) आज एक बार फिर सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central University) को लेकर तलख दिखे। अनुराग ठाकुर ने आज दूसरी बार सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर प्रदेश सरकार और अधिकारियों पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर के सामने ही प्रदेश सरकार के अधिकारियों पर जमीन ट्रांसफर (Land transfer) नहीं कर पाने के आरोप लगाए। अनुराग ठाकुर आज आज जसवां-परागपुर विधान सभा क्षेत्र के कोटला बैहड़ में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस जनसभा में सीएम जयराम ठाकुर भी मौजूद थे। अनुराग ने प्रदेश सरकार (State Govt) के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि वे केंद्रीय विवि के नाम जमीन ट्रांसफर नहीं कर रहे, जबकि देहरा में सीयू की जमीन के लिए वर्ष 2016 में फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिल चुकी थी।

यह भी पढ़ें: #Anuragthakur की मौजूदगी में CM जयराम ने Central University के मसले पर दिया ये जवाब

 

जनसभा में अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में बीजेपी(BJP) की सरकारें हैं, इसलिए सीयू के निर्माण की औपचारिकताएं जल्द पूरी होनी चाहिए। देहरा में सीयू की जमीन के लिए वर्ष 2016 में फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिल चुकी थी। प्रदेश में 2017 से 2020 तक बीजेपी सरकार होने पर भी अधिकारी केंद्रीय विवि के नाम जमीन हस्तांतरित नहीं कर रहे। उनकी इस संबंध में जवाबदेही तय होनी चाहिए। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से आग्रह किया कि वह सभा में अधिकारियों को केंद्रीय विवि के निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं जल्द पूरी करने के निर्देश दें। उन्होंने कहा कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसे हर हाल में पूरा करवाएंगे। अनुराग ने कहा कि सीयू भवन निर्माण के लिए 500 करोड़ रुपये मंजूर हो चुके हैं। जब जमीन का हस्तांतरण ही नहीं होगा, तब तक काम कैसे शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: अनुराग की बड़ी बातः Central university में देरी को सीयू के अधिकारी और प्रदेश सरकार जिम्मेदार

 

जयराम ने अनुराग ठाकुर को दिया था जवाब

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने मंच से कहा था कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी का जो मसला है वह जयराम के समय का नहीं है वह हमसे पहले के समय का है और इसको लेकर हमने तत्कालीन मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी बात की थी। उन्होंने कहा कि इतने लंबे समय तक किसी भी कार्य को नहीं लटकाना चाहिए, इस बात से मैं भी पूरी तरह सहमत हूं। उन्होंने कहा कि मिलकर हम प्रदेश के विकास का काम करेंगे केंद्र और प्रदेश में दोनों जगह अपनी सरकार हैं और पूरा सहयोग दोनों करेंगे तभी प्रदेश का पूरा विकास होगा। लेकिन इसके साथ उन्होंने कहा कि सार्वजनिक कार्यक्रमों के माध्यम से इस तरह का संदेश कदापि नहीं जाना चाहिए कि कहीं से भी सहयोग की कोई कमी है। उन्होंने कहा कि हम सब साथ-साथ हैं और साथ मिलकर प्रदेश का विकास करेंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है