Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

वीडियो: CM के ज़िले में मंत्री के बेटे ने महिला कर्मियों को धमकाया, फूट-फूटकर रोईं

वीडियो: CM के ज़िले में मंत्री के बेटे ने महिला कर्मियों को धमकाया, फूट-फूटकर रोईं

- Advertisement -

मंडी। धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक औऱ वर्तमान सरकार में आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह (IPH Minister Mahendra Singh) के बेटे और बीजेपी युवा मोर्चा के राज्य महासचिव रजत ठाकुर (Rajat Thakur) द्वारा श्रम अधिकारी मंडी के कार्यालय में गत दिनों कार्यरत महिला कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार किया औऱ उन्हें इतना धमकाया की वे मंत्री के बेटे के इस व्यवहार से आहत होकर रोती रहीं। इस सारी घटना का वीडियो सीटू मज़दूर संगठन के पास बतौर सबूत मौजूद है, वहीं मामले का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें मंत्री के बेटे ने अपने साथ कुछ अन्य गुंडा तत्वों को धर्मपुर से ले जा कर मंडी लेबर ऑफिस में महिला कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार किया और उन्हें सरेआम धमकियां दी जिसके कारण महिला कर्मी कार्यालय में रोती रही।

यह भी पढ़ें: In Depth: बच गए BJP के Satti, दिल्ली से इसलिए मिली और मोहलत

महिले के रोने की आवाज सुनकर दूसरे कमरों में बैठे श्रम अधिकारी और श्रम निरिक्षका मौक़े पर पहुंचे लेक़िन मंत्री के बेटे ने उन्हें भी खरी खोटी सुनाई और कुर्सी पर बैठकर उन्हें सभी काम उनके कहे अनुसार करने के आदेश देता रहा। आरोप है कि मंत्री के बेटे ने धर्मपुर विकास खण्ड में मनरेगा मज़दूरों को राज्य श्रमिक कल्याण बोर्ड से मिल रही सहायता के बारे में सीटू से जुड़ी यूनियन का काम रोकने के लिए कर्मचारियों पर दबाव डाला और सभी लाभ उनसे चर्चा करने औऱ उनकी पार्टी के प्रधानों के कहे अनुसार ही जारी करने के लिए निर्देश जारी किए। वहीं ऐसा न करने पर लेबर ऑफिस के पूरे स्टाफ़ को बदलने की धमकियां दे डाली। इतना ही नहीं राज्य श्रमिक कल्याण बोर्ड की दो महिला कर्मचारियों में से एक को चंबा और दूसरी को सिरमौर ट्रांसफर करने की धमकियां दी। इस दौरान वे दोनों महिलाएं कार्यालय में रोती रही औऱ मंत्री का बेटा वहां सरेआम ये गुंडागर्दी करता रहा। धर्मपुर न्याय मंच औऱ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी धर्मपुर कमेटी पिछले कई महीनों से ये बात उठा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

उनका आरोप है कि धर्मपुर में मंत्री का बेटा अघोषित तौर पर विधायक की भूमिका निभा रहा है जो मंत्री के स्थान पर सड़कों के उदघाटन करता है, रसोई गैस के कनेक्शन बांटने का काम करता है, स्कूलों के समारोहों, कृषि व बागवानी विभागों के समारोहों में मुख्यथिति बना होता है, मनरेगा मज़दूरों को बोर्ड से मिलनी वाली सहायता वितरित करता है, लोक निर्माण के सभी ठेकों का आवंटन तथा पानी की पाईपों का वितरण भी उसी के चीटों पर होता है। लेकिन अब तो सरेआम दफ्तरों में जाकर कर्मचारियों और अधिकारियों को धमकाने का काम भी शुरू कर दिया है। आरोप है कि हिमाचल प्रदेश के तथाकथित स्वच्छ छवि वाले व युवा मंत्री महेंद्र सिंह और उनके बेटे की इन सभी गतिविधियों के बारे जानते हुए भी इन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। भूपेंद्र सिंह ने बताया कि वीडियो में मंत्री के बेटे ने मेरा नाम लेकर जो टिपणियां की हैं वे उसके ख़िलाफ़ न्यायालय में उनके ख़िलाफ़ मानहानि केस दायर करेंगे। सीटू से सबन्धित मनरेगा मज़दूर यूनियन धमपुर मंत्री के बेटे की इस हरक़त के ख़िलाफ़ तुरन्त सीएम से कार्यवाई करने की मांग करते हैं और इस गुंडागर्दी पर रोक लगाने और स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से कार्यालय का काम सुनिश्चित करने की मांग करती है और धमपुर और फैले जंगलराज औऱ परिवारराज को रोकने की भी मांग करती है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है