Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,390,791
मामले (भारत)
62,314,406
मामले (दुनिया)

#CU पर बाली और मुकेश ने घेरी Jai Ram Govt, कुछ इस तरह छोड़े शब्द बाण

बाली बोले-केंद्रीय विश्वविद्यालय में नियुक्तियों में हुआ नियमों का उल्लंघन

#CU पर बाली और मुकेश ने घेरी Jai Ram Govt, कुछ इस तरह छोड़े शब्द बाण

- Advertisement -

कांगड़ा/ऊना। देहरा में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की उपस्थिति में मंच से केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) द्वारा सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central University) का मामला उठाए जाने के बाद कांग्रेस (Congress) को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है। अनुराग के भाषण को आधार बनाकर कांग्रेसी नेता प्रदेश सरकार को घेरने में जुट गए हैं। कांगड़ा में पूर्व मंत्री जीएस बाली (Former Minister GS Bali) ने प्रेस कांफ्रेन्स कर केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। वहीं, ऊना से जारी एक प्रेस बयान में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार की मंशा पर प्रश्न उठाए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि प्रदेश में केंद्रीय विश्वविद्यालय का ना बनना प्रदेश व केंद्र सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। जीएस बाली ने कहा कि पिछले तीन साल में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय पर प्रदेश सरकार ने क्या किया इसकी नाकामी केंद्रीय वित्त मंत्री ने ही खोल दी है। पूर्व मंत्री ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय जहां भी बने, लेकिन यह जल्दी बनना चाहिए। इस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में मौजूदा समय में जो नियुक्तियां की गईं, उनमें नियमों की उल्लंघना हुई है। उन्होंने कहा कि पहले आरोप था कि कांग्रेस सरकार इस प्रोजेक्ट के काम में अड़ंगा लगा रही है, लेकिन अब केंद्र और प्रदेश में बीजेपी सरकार (BJP Govt) है फिर भी इसका काम लटका हुआ है।

यह भी पढ़ें: अपने गृह क्षेत्र पहुंचकर अतीत की यादों में खोए #JP_Nadda, लुहणू में याद किया पुराना वक्त

पूर्व मंत्री ने कहा कि शुक्रवार को प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने नगरोटा बंगवा विधानसभा क्षेत्र में लगभग 40 योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए, जिनमें से आधी योजनाएं पहले से ही संचालित की जा रही हैं। नगरोटा में आर्किटेक्ट कॉलेज (Architect College) खोलने की घोषणा हास्यप्रद है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया को ही नहीं पता कि नगरोटा बंगवा में आर्किटेक्ट कॉलेज का एक बैच भी निकल चुका है, जबकि सरकार कॉलेज खोलने व बजट का प्रावधान होने की घोषणा कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सीधे तौर पर लोगों को गुमराह कर रही है। जीएस बाली ने कहा कि पूर्व में हुए शिलान्यासों और उद्घाटनों को फिर से करना सही परंपरा नहीं है। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेज में एक बैच निकलने के बाद उद्घाटन किए जा रहे हैं। जीएस बाली ने अधिकारियों को भी चेताया की अगर उन्हें इस बात की जानकारी थी तो फिर से इन कामों के उद्घाटन और शिलान्यास क्यों किए गए। नाबार्ड की बनी सड़कों पर फिर से उद्घाटन के फट्टे लगाए जा रहे हैं जो सही नहीं है।

यह भी पढ़ें: #CU सहित अन्य 30 महत्वपूर्ण परियोजनाओं के निर्माण में देरी के पीछे क्या कारण- सरकार ने दिया जवाब

 

 

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय (CU) की ना तो जमीन ट्रांसफर हुई, ना ही कोई काम शुरू हुआ। विवाद हुआ, मसला उठा पर सरकार ने अधिकारियों की कदमताल से हाईकमान के दखल ने कागजों में ही विवाद हल कर दिया, हुआ कुछ नहीं और आभार प्रकट हो गया। यह बात उन्होंने सीयू के विवाद पर सरकार की मंशा पर प्रश्न उठाते हुए कही। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का विवाद बीजेपी द्वारा ही खड़ा किया गया है। पूर्व कि वीरभद्र सरकार ने और केंद्र की यूपीए सरकार ने इसके लिए अनुमति दी, लेकिन आज तक काम नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि यह तो जयराम सरकार (Jai Ram Govt) की हद है कि कागजों में ही सब निपटा दिया गया है। मुकेश ने कहा कि सरकार केंद्रीय योजनाओं पर पर्ची-पर्ची खेलने का काम कर रही है, कभी कागज एक को दिया जा रहा है, तो कभी दूसरे को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि बीजेपी आपसी लड़ाई में सभी प्रोजेक्टों को लेकर अब एक तरह से केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के पाले में गेम डाल कर उन्हें विफल साबित करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की लड़ाई उनका अंदरूनी मामला है, लेकिन प्रदेश के विकास को इस लड़ाई में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है