Covid-19 Update

41,860
मामले (हिमाचल)
33,336
मरीज ठीक हुए
667
मौत
9,525,668
मामले (भारत)
64,510,773
मामले (दुनिया)

Himachal Congress के अध्यक्ष Rathore का एक साल के कार्यकाल का जश्न Virbhadra के इलाके में, कब-क्यों पढ़ें

Himachal Congress के अध्यक्ष Rathore का एक साल के कार्यकाल का जश्न Virbhadra के इलाके में, कब-क्यों पढ़ें

- Advertisement -

कुनिहार (सोलन)। भंग चल रही प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Dissolved Pradesh Congress President Kuldeep Rathore) के बतौर अध्यक्ष एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर अर्की विधानसभा क्षेत्र में एक पब्लिक मीटिंग (Public meeting in Arki assembly constituency) रखी गई है। इसे राठौर के एक साल का कार्यकाल पूरा होने का जश्न भी कह सकते हैं। 17 दिसंबर को अर्की के कुनिहार (Kunihar) में होने जा रही इस पब्लिक मीटिंग में स्थानीय विधायक एवं पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh) भी शिरकत करेंगे। अस्वस्थ होने के चलते वह लंबे समय से यहां आ नहीं पाए हैं। अब एक पब्लिक मीटिंग के बहाने वह अपने क्षेत्र की जनता से रूबरू होंगे। इस पब्लिक मीटिंग में पार्टी की प्रदेश मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल (Rajni Patil in charge of state affairs) भी मौजूद रहेंगी।

राठौर का प्रयास है कि पार्टी के राज्यसभा में उपनेता आनंद शर्मा (Deputy leader in the Rajya Sabha Anand Sharma) भी इस पब्लिक मीटिंग में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं। हालांकि, इन दिनों आनंद विदेश में हैं, उनके इसी हफ्ते स्वदेश लौटते ही राठौर उनसे इसके लिए दुरख्सात करेंगे। हिमाचल में इस वक्त राठौर को छोड़कर तमाम प्रदेश कार्यकारिणी भंग पड़ी हुई है, करीब-करीब डेढ़ माह के बाद भी इसका गठन नहीं हो पा रहा है। उसका कारण सीधा है, पार्टी के स्वयं को वरिष्ठ कहलाने वाले नेता। वह हर जगह अपनी टांग फंसाकर गठन के काम को अटकाने में लगे हुए हैं। राठौर की दिक्कत इस वक्त ये है कि उन्हें बतौर अध्यक्ष 11 जनवरी को एक साल का वक्त पूरा होने जा रहा है, डेढ़ माह से उनके पास टीम ही नहीं है।

यह भी पढ़ें: जयराम का ऐलान- एमफिल, पीएचडी करने वालों की वेतन वृद्धि बहाल करने पर होगा विचार

बीते दिनों जब उन्होंने दिल्ली में हुए प्रदर्शन से पहले एक मीटिंग शिमला में बुलाई थी तो उसमें अधिकतर संगठन के लोगों ने ये कहकर किनारा कर लिया था कि वह किस कैपेसिटी में आएंगे। खैर इस बीच लगातार, राठौर के सामने चुनौतियां खडी हो रही हैं। दिल्ली में उनके विरोधी अपने-अपने तरीके से लाबिंग करने में लगे हुए हैं। विपक्ष भी लगातार राठौर पर इस बात को लेकर व्यंग कस रहा है कि प्रदेश कांग्रेस में एकजुटता के नाम पर सिर्फ एक अध्यक्ष ही है। यानी ऐसे हालात में राठौर किसी तरह वीरभद्र व आनंद सरीखे नेताओं को कुनिहार में सजने वाले मंच पर लाकर ये जताने का प्रयास करेंगे कि इन दोनों का बरदहस्त उनके साथ है। अब देखना होगा कि कुनिहार के शो को राठौर वीरभद्र सिंह की पीठ पर सवार होकर कैसा बना पाते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है