Covid-19 Update

41,364
मामले (हिमाचल)
33,083
मरीज ठीक हुए
663
मौत
9,504,803
मामले (भारत)
64,343,814
मामले (दुनिया)

नाहन मेडिकल कॉलेज में नवजात शिशुओं की अदला – बदली!

नाहन मेडिकल कॉलेज में नवजात शिशुओं की अदला – बदली!

- Advertisement -

नाहन।  मेडिकल कॉलेज नाहन (Medical College Nahan) एक बार फिर विवादों (Controversies) में आ गया है। इस बार मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां तक की नवजात शिशु की अदला-बदली के आरोप भी लगे हैं।  हालांकि मामला शनिवार का है, लिहाजा मामले को दबाने की भी भरसक कोशिश की गई, लेकिन रविवार को मामले का खुलासा हो ही गया। कहीं न कहीं इस तरह की बड़ी लापरवाही के बाद मेडिकल कॉलेज की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में खड़ी हो गई है।

यह भी पढ़ें:  ब्यास किनारे सेल्फी लेना पड़ गया भारी, हुआ यह दर्दनाक हादसा


बता दें कि शनिवार रात कॉलेज में तीन नवजात शिशुओं ने जन्म लिया। ददाहू के चुली गांव के परिवार का आरोप है कि जन्म के तुरंत बाद ही बताया गया कि उनकी बहू संगीता को बेटा (Son) हुआ है। दिखाने के बाद शिशु को वापस ले जाया गया, फिर उन्हें बेटी (Daughter) थमा दी गई। रात करीब साढ़े 10 बजे के आसपास परिवार ने गुन्नुघाट पुलिस को लिखित तौर पर इसकी शिकायत (Written Complaint) दर्ज करवाई।

यह भी पढ़ें: मंडी: ब्यास नदी के किनारे मिला डेढ़ साल की बच्ची का शव, नहीं हुई पहचान

पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है। प्रारंभिक जांच के आधार पर ही अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शुरुआती जांच में ऐसा भी प्रतीत हो रहा है कि बेटे के जन्म को लेकर गलत-फहमी हुई है या फिर ड्यूटी (Duty) पर तैनात स्टाफ ने परिवार को बेटे के जन्म की गलत सूचना दे दी। ददाहू के चुली गांव से ताल्लुक रखने वाली 23 वर्षीय संगीता की सास का आरोप है कि बहू की डिलीवरी के बाद उन्हें यह कहा गया कि बेटा हुआ है और उनकी गोद में नवजात को थमा दिया।

यह भी पढ़ें:  खेत में मिली वीडियो संदेश भेजने वाले लापता उपप्रधान की लाश, तीन गिरफ्तार

इसके कुछ ही देर बाद उनसे नवजात बेटे को ले लिया गया और थोड़ी देर बाद बताया गया कि उनकी बहू ने बेटी को जन्म दिया है। इसमें कहीं न कहीं सीधे-सीधे लापरवाही हुई है। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है। संगीता के पति कुशल का भी कहना था कि डिलीवरी के बाद उन्हें बेटा होने की सूचना दी गई थी।

यह भी पढ़ेंः ऊनाः लोहारली पंचायत का उपप्रधान लापता, वीडियो संदेश भेज मचाई सनसनी

बेटे की खुशी को लेकर उन्होंने परिवार के कई लोगों को फोन तक कर दिए, लेकिन थोड़ी देर पर उन्हें बताया गया कि बेटा नहीं बेटी हुई है। ऐसे में मामले की जांच की जानी चाहिए। एएसपी सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर (ASP Sirmaur Virendra Thakur) ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में गुन्नुघाट पुलिस चौकी में शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है। वैज्ञानिक परीक्षण के आधार पर ही जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है