Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

जानिए- आखिर क्यों बोले Jai Ram, अपनी पार्टी को भी धोखा देने से नहीं हिचकिचाते कांग्रेसी नेता

खड़ापत्थर में सीएम जयराम ठाकुर ने कोरोना काल में कांग्रेस नेताओं द्वारा भेजा बिल को लेकर बोला हमला

जानिए- आखिर क्यों बोले Jai Ram, अपनी पार्टी को भी धोखा देने से नहीं हिचकिचाते कांग्रेसी नेता

- Advertisement -

शिमला। जिला शिमला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान सीएम जयराम ठाकुर(CM Jai Ram Thakur)  ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। खड़ापत्थर में जनसभा को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा देश के विभिन्न भागों में फंसे 2 लाख 50 हजार हिमाचलवासियों को वापस लाया गया। हालांकि इससे राज्य में कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़ी, लेकिन प्रदेश के लोगों को वापस लाना राज्य सरकार (State Govt) का दायित्व था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने अपने हाईकमान को फेस मास्क और सैनिटाइजर का 12 करोड़ रुपये का बिल प्रस्तुत किया था, जबकि प्रदेश सरकार ने भोजन, मास्क और सैनिटाइजर प्रदान करने तथा राज्य के युवाओं को वापस लाने के लिए 13 करोड़ रुपये व्यय किए। उन्होंने कहा कि इससे यह प्रदर्शित होता है कि राज्य के कांग्रेस नेता (Congress leader) अपनी पार्टी को धोखा देने में भी नहीं हिचकिचाते हैं।

यह भी पढ़ें:  #Himachal के इस जिला में लंच टाइम सरकारी कर्मी साथ बैठकर नहीं खा सकेंगे खाना, लगा प्रतिबंध

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के जुलाई माह में उन्होंने इस क्षेत्र में वर्चुअल माध्यम से 270 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए थे। इस वर्ष के दौरान उन्होंने इस क्षेत्र में 301 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास (Foundation stone) किए हैं। सीएम ने कहा कि गिरि गंगा को एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शिमला जिला में हाटकोटी मन्दिर एक प्रमुख धार्मिक स्थल है और सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि इसका उचित सौन्दर्यकरण और रख-रखाव किया जाए।

हिमकेयर योजना से राज्य के एक लाख 11 हजार लोग लाभान्वित हुए

सीएम ने कहा कि प्रदेशवासियों की समस्याओं का उनके घरद्वार के समीप समाधान करने के लिए जन मंच और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन-1100 वरदान साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि जन मंच में 45 हजार शिकायतों और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन-1100 में एक लाख से अधिक शिकायतों का निवारण किया गया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमकेयर योजना से राज्य के एक लाख 11 हजार लोग लाभान्वित हुए है। उन्होंने कहा कि सहारा योजना के तहत गम्भीर रोगों से ग्रस्ति रोगियों के परिवार को तीन हजार रुपये प्रतिमाह प्रदान किए जा रहे हैं। केन्द्र सरकार की उज्जवला योजना और राज्य सरकार की गृहिणी सुविधा योजना से राज्य धुंआरहित प्रदेश बना है। गृहिणी सुविधा योजना के तहत राज्य में 2 लाख 80 हजार गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। राज्य के युवाओं को स्वरोजगार उद्यम स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना वरदान साबित हुई है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों के बारे में भी विस्तार से बताया।

 

सीएम ने जुब्बल में बनने वाली कार पार्किंग की आधारशिला रखी

सीएम जयराम ठाकुर ने जिला शिमला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के लिए लगभग 31 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए और आधारशिलाएं रखीं। उन्होंने जुब्बल तहसील की ग्राम पंचायत जयपीड़ी माता में 61 लाख रुपये से विभिन्न बस्तियों सुंडली, नैहनार और गुंटू के लिए निर्मित बहाव जलापूर्ति योजना (जीडब्ल्यूएसएस) का शुभारंभ किया। सीएम ने छह करोड़ रुपये की लागत से जुब्बल में बनने वाली कार पार्किंग की आधारशिला रखी। उन्होंने 4.99 करोड़ रुपये से तहसील कोटखाई के ग्राम पंचायत क्यारी, पनोग, बगाहर, पराली व शिल्ली की विभिन्न बस्तियों में छूटे हुए घरों को कवर करने के लिए उठाऊ जल आपूर्ति/भूजल आपूर्ति योजना का शिलान्यास किया। ग्राम पंचायत दरकोटी, गरावग, बागडोमेहर व पांदली में छूटे हुए घरों को कवर करने के लिए 2.87 करोड़ रुपये की उठाऊ जल आपूर्ति योजना/भूजल आपूर्ति योजना, तहसील कोटखाई की ग्राम पंचायत देवगढ़, गुम्मा, हिमरी, प्रेमनगर, व नगान में छूटे हुए घरों को कवर करने के लिए 1.12 करोड़ रुपये की लागत से उठाऊ जल आपूर्ति योजना/भूजल आपूर्ति योजना का शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल #Cabinet की बैठक कल, पटाखों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

 

जयराम ठाकुर ने 2.92 करोड़ रुपये की लागत से तहसील टिक्कर में ग्राम पंचायत पुजारली नंबर-3 और धरारा के आसपास के क्षेत्र सराधर-फरोग तथा नकसतेली-धारीकुप्पड़-गरोट के लिए उठाऊ जलापूर्ति योजना/भूजल आपूर्ति योजना का शिलान्यास किया। तहसील टिक्कर की ग्राम पंचायत पुजारली नंबर-4 के गांव रोखाल्टूपाणी तथा इसके आसपास के क्षेत्र के लिए 1.48 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली उठाऊ जलापूर्ति योजना, नाबार्ड के अंतर्गत 2.80 करोड़ रुपये से बनने वाली बखरैल कैंची से कुल्ला जुब्बड़ वाया जराही टॉप ओडी संपर्क मार्ग को चौड़ा व पक्का करने के कार्य, एक करोड़ रुपये की लागत से तहसील जुब्बल की ग्राम पंचायत झाल्टा और भोलाड़ के बचे हुए घरों को कवर करने के लिए विभिन्न बस्तियों में घरेलु नल कनेक्शन प्रदान करने के लिए उठाऊ जल आपूर्ति योजना/भूजल आपूर्ति योजना शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें:  #Mandi: पति को एक महिला के साथ बाजार में घूमते देख भड़की पत्नी, जमकर किया हंगामा

सीएम ने ग्राम पंचायत गुम्मा, किरवी, कलबोग, बखोल, रतनाड़ी व बाघी के अंतर्गत विभिन्न बस्तियों को बचे हुए घरों में नल कनेक्शन प्रदान करने के लिए 89 लाख रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना/भूजल आपूर्ति योजना की नींव रखी। तहसील जुब्बल की ग्राम पंचायत बढ़ाल में बॉऊली बधावली तथा साथ लगते गांवों के लिए 87 लाख रुपये की लागत से बनने वाली भूजल आपूर्ति योजना, तहसील जुब्बल के दयोरा के लिए 85 लाख रुपये की लागत से भूजल आपूर्ति योजना और खड़ापत्थर में 80 लाख से बनने वाले राष्ट्रीय उच्च मार्ग के उपमंडल कार्यालय की आधारशिला रखी।

 

इससे पूर्व सरस्वती नगर महाविद्यालय मैदान में आगमन पर सीएम का स्थानीय लोगों और क्षेत्र के लोगों ने गर्मजोशी स्वागत किया। सीएम ने सरस्वती नगर स्थित खेल मैदान में निर्माणाधीन सब बेस के साथ 8 लेन के 400 मीटर सिंथेटिक ट्रैक और अन्य सम्बद्ध कार्यों का निरीक्षण किया। इसके निर्माण पर 12.42 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को इस ट्रैक को समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए। जयराम ठाकुर ने माता हाटकोटी मंदिर में पूजा-अर्चना की और मां दुर्गा मंदिर हाटकोटी में पार्किंग और सौंदर्यकरण कार्यों का शिलान्यास किया। सीएम ने नगर पंचायत जुब्बल की पार्किंग के लिए एक करोड़ रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की।

वन मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने कहा कि जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र के लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य नियमित रूप से चलें, इसके लिए आवश्यक है कि राज्य में भाजपा सरकार फिर से सत्ता में आए। सांसद और राज्य भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है और इसका श्रेय सीएम जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व और नरेंद्र बरागटा के सशक्त प्रतिनिधित्व को जाता है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी दी।

 

स्थानीय विधायक और मुख्य सचेतक राज्य बीजेपी नरेंद्र बरागटा ने इस अवसर पर सीएम और अन्य गणमान्यों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान राज्य का सफलतापूर्वक मार्गदर्शन किया है। उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र की विकासात्मक आवश्यकताओं पर विचार करने के लिए सीएम का धन्यवाद किया। बीजेपी मंडल अध्यक्ष गोपाल जबैक ने सीएम और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। राज्य खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरषोत्तम गुलेरिया, लैंड मोर्टगेज बैंक की उपाध्यक्ष शशि बाला, एपीएमसी शिमला-किन्नौर के अध्यक्ष नरेश शर्मा, उपायुक्त शिमला अदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक मोहित चावला भी अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है