Covid-19 Update

41,229
मामले (हिमाचल)
32,309
मरीज ठीक हुए
656
मौत
9,499,710
मामले (भारत)
64,194,692
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष को बताया बरसाती मेंढक और क्या बोले-जानिए

सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष को बताया बरसाती मेंढक और क्या बोले-जानिए

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने विपक्ष को बरसाती मेंढक बताया है। सीएम का कहना है कि हार के बाद चुप बैठा विपक्ष (Opposition) अब जल्द ही बरसाती मेंढक की तरह टैं-टैं करने वाला है। जबकि विपक्ष को हार के बाद अभी कुछ दिन और आराम करना चाहिए। यह बात सीएम ने मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के पनारसा में आयोजित जनसभा के दौरान कही।

यह भी पढ़ें:  धर्मशाला अंडर ग्राउंड डस्टबिन प्रोजेक्ट में गड़बड़झाला, ऐसे हुआ खुलासा!

उन्होंने कहा कि विपक्ष को राज्य सरकार के जनमंच कार्यक्रम (Janmanch Programe) से परेशानी हो रही है और जनमंच को नए-नए नाम दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार को विपक्ष की परेशानी से कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि सरकार जनता के लिए काम कर रही है। जयराम ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान उनपर व्यक्तिगत टिप्पणियां की गई और ऐसे लोगों को प्रदेश की जनता ने जवाब दे दिया है।

यह भी पढ़ें: राठौर बोलेः गुजरात में निवेशकों को बुलाने के लिए मोदी के दबाव में गए जयराम

इस मौके पर सीएम ने पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर (Former minister Kaul Singh Thakur) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कौल सिंह ठाकुर ने मंत्री रहते सराज विधानसभा क्षेत्र में विभागों की सारी मशीनरी को अपने क्षेत्र में पहुंचा दिया था। यहां तक की छोटे-छोटे औजार भी अपने क्षेत्र में ले गए थे। पूर्व सरकार में इस प्रकार की पंरपरा थी, जबकि मौजूदा सरकार के सभी मंत्रियों को ऐसा न करने के सख्त निर्देश उन्होंने दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें:  ध्वाला के बचाव में उतरे जयराम, इंदु गोस्वामी के इस्तीफे को निजी कारण बताया


108 की तर्ज पर पशुओं के लिए भी एंबुलेंस सेवा शुरू होगी

इस मौके पर जयराम ठाकुर ने प्रदेश के पशुधन के लिए शुरू की जाने वाली नई योजना की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि अब 108 की तर्ज पर पशुओं के लिए भी एंबुलेंस सेवा शुरू की जाएगी, जोकि गांव में घर द्वार पर जाकर बीमार व घायल पशुओं का उपचार करेगी। इस योजना का पूरा प्रारूप तैयार किया जा रहा है और जल्द ही इसे पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना के चलते प्रदेश में नए पशु स्वास्थ्य केंद्रों (Animal Health Centers) के खोलने पर रोक लगा दी गई है। इस मौके पर सीएम ने राष्ट्रीय पोषण अभियान के दूसरे चरण का भी विधिवत रूप से शुभारंभ किया और पूरे प्रदेश में इस अभियान को विधिवत आरंभ भी किया। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi workers) को स्मार्टफोन भी बांटे। अब प्रदेश के 18925 आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यकर्ताओं को 11 रजिस्टरों से निजात मिलेगी। गर्भवती और प्रसूता महिलाओं व नवजातों की जानकारी एक क्लिक पर अपलोड़ की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें: इंदु गोस्वामी के इस्तीफे के बाद इस महिला नेत्री को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष


वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कार बांटे

जयराम ठाकुर ने वन विभाग (Forest Department) के राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। सीएम ने सीएचसी नगवाईं को 50 बिस्तरों का करने का भी ऐलान किया। वहीं उन्होंने 41 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास भी किए। साथ ही इलाके के विकास के लिए करोड़ों की राशि देने की भी घोषणा की। इस मौके पर उनके साथ वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल और स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर सहित अन्य विधायक व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है