Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

#CM_Jairam_Thakur बोले- हिमाचल के विकास पर नहीं पड़ने देंगे आर्थिक संकट का साया

ऊना में 70 करोड़ रुपये की लागत की 45 विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास किए

#CM_Jairam_Thakur बोले-  हिमाचल के विकास पर नहीं पड़ने देंगे आर्थिक संकट का साया

- Advertisement -

ऊना। सीएम जय राम ठाकुर ( #CM_Jairam_Thakur) ने आज यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ज़िला ऊना विधानसभा क्षेत्र( Una Assembly Constituency) के लिए लगभग 70 करोड़ रुपये की लागत की 45 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए और आधारशिला रखी। इस अवसर पर शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आर्थिक संकट में भी प्रदेश की विकास की गति को धीमा नहीं होने दिया जाएगा। धन के अभाव के कारण प्रदेश के विकास में कोई बाधा न आए इसलिए अधिकारियों को उपलब्ध राशि का प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करना चाहिए। सीएम ने कहा कि कोविड-19 ( COVID-19)महामारी के दौरान मुश्किल समय में जिला ऊना ने अहम भूमिका निभाई है। बाहरी राज्यों में फंसे लगभग 2.50 लाख हिमाचलवासियों को प्रदेश वापिस लाया गया, जिनमें से अधिकांश को रेलगाड़ियों से ऊना तक पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने वापिस लाए गए लोगों को घर भेजने से पहले उनकी उचित जांच सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: #Anurag_Thakur बोले: विकास को एजेंडा बनाकर जम्मू-कश्मीर की जनता के बीच जाएगी BJP

 

सामाजिक आयोजनों में एहतियात बरते लोग

जय राम ठाकुर ने कहा कि ऊना में पीजीआई के सेटेलाइट केन्द्र ( PGI Satellite Center) को स्थापित करने के लिए 450 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। 550 करोड़ रुपये की लागत से इंडियन ऑयल के डिपो का निर्माण भी जल्द किया जाएगा। कोरोना महामारी अभी तक खत्म नहीं हुई है, इसलिए हम सबको सावधान एवं सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हालांकि प्रदेश में कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है परन्तु अभी भी स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने लोगों से परस्पर दूरी बनाए रखने व घर से बाहर निकलते समय फेस मास्क का उपयोग करने का आग्रह किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने विवाह व अन्य सामाजिक आयोजनों के दौरान लोगों की अधिकतम संख्या 100 निर्धारित की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि विवाह और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में कार्यरत केटरिंग स्टाफ के लिए कोविड परीक्षण अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि यह सब कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उद्देश्य से किया गया है। जय राम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार इस साल 27 दिसंबर को अपने कार्यकाल के तीन वर्ष पूरे करने जा रही है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस उपलक्ष्य पर शिमला में एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान राज्य के अधिकतम लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा।

 

अनुराग ने की सत्ती का तारीफ

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर( Anurag Singh Thakur) ने कहा कि सतपाल सिंह सत्ती हमेशा अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास से संबंधित मुद्दों को प्रभावी ढंग से उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऊना जिला में विशेष रूप से पिछले तीन वर्षों के दौरान अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि ऊना में पीजीआई का सेटेलाइट सेंटर क्षेत्र के लोगों को विशेष स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन केंद्र सरकार की एक प्रमुख परियोजना है, जो वर्ष 2022 तक देश के हर घर में पीने के पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के किसानों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई योजनाएं शुरु की हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान युवाओं, व्यापारी समुदाय, श्रमिकों, महिलाओं, कर्मचारियों और समाज के अन्य वर्गों के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की गईं हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है