Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले – सितंबर के पहले सप्ताह में PM Modi करेंगे Atal Tunnel का उद्घाटन

सीएम जयराम बोले – सितंबर के पहले सप्ताह में PM Modi करेंगे Atal Tunnel का उद्घाटन

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर ने आज मंडी में अटल टनल (रोहतांग) को लेकर बड़ी बात कही है। सीएम जयराम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अटल टनल (Atal tunnel) का काम अंतिम चरण में है और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सितंबर के पहले सप्ताह में टनल का उद्घाटन करेंगे। टनल के शुरू होने से जनजातीय जिला लाहुल-स्‍पीति के साथ-साथ पांगी व लेह लद्दाख के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी और सामरिक दृष्टि से भी देश मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें: कब होगा Rohtang Tunnel का उद्घाटन, क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर-जानिए

 

सीएम ने ये भी कहा कि एक सप्ताह में पर्यटन स्‍थल खोले जा सकते हैं। जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने विभाग के अधिकारियों को एक सप्‍ताह के अंदर मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) बनाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि केरल और गोवा में पर्यटन स्थलों को लेकर वहां की सरकार ने क्या एसओपी बनाए हैं, उसका अध्ययन किया जाएगा। उन्होंने कहा सरकार प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। होटल व उद्योगों को कई प्रकार की रियायतें दी गई हैं। कोरोना काल में भी विकास कार्य प्रभावति ना हों, इसके लिए निर्णायक कदम उठाए गए हैं। सीएम ने कहा है कि उद्योगों के लिए बिजली पानी बिल को माफ नहीं किया है लेकिन डेफर किया है।

 

 

कर्फ्यू में पत्रकारों पर दर्ज मामलों को लिया जाएगा वापस

सीएम ने कहा कि कोरोना काल के दौरान लागू कर्फ्यू में पत्रकारों पर दर्ज मामलों को जल्द वापस लिया जाएगा। गृह विभाग को इसके लिए जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने गुरुवार को मंडी में करीब पांच करोड़ के विकास कार्यों (Development works) का शुभारंभ किया। सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी के विपाशा सदन के प्रांगण में 2.40 करोड़ की लागत से बने जिला पंचायत संसाधन केन्द्र सदयाणा के लोकार्पण किया। इसके अलावा 2.71 करोड़ से बनने वाले ट्रेजरी ऑफिस-स्कोडी पुल बाई पास रोड़ का शिलान्यास किया। इस मौके सीएम ने नई राहें, नई मंजिलें योजना के तहत बनने वाले ट्रैकर्ज हट की आधारशिला भी रखी।

 

 

सीएम ने कहा कि हिमाचल में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। 950 में से सिर्फ 90 मामले हिमाचल के हैं।
बाकी बाहर से आए हिमाचलियों के हैं। सीएम ने कहा कि सरकार ने एक मैकेनिज्म विकसित किया है, जिसमें बाहर से आने वालों को पास की आवश्यकता होगी। ऐसी व्यवस्था की जा रही है ताकि कम्युनिटी स्प्रेड रोक जा सका। इस बारे में गृह मंत्रालय को भी पत्र लिखा है। इससे पहले सीएम ने बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है