Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

Chamba: भटियात को मिला लोक निर्माण विभाग का मंडल कार्यालय व अग्निशमन उपकेंद्र

सीएम जयराम ने प्रदेश और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के समक्ष रखा

Chamba: भटियात को मिला लोक निर्माण विभाग का मंडल कार्यालय व अग्निशमन उपकेंद्र

- Advertisement -

चंबा। जिला चंबा के प्रवास पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने भटियात विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग (PWD) का मंडल कार्यालय खोलने की घोषणा की है। इसके साथ अग्निशमन उपकेंद्र स्थापित करने और तीन स्कूलों को अपग्रेड करने की भी घोषणा की है। भटियात (Bhatiyat) विधानसभा क्षेत्र के सिहुंता में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने प्रदेश और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के समक्ष रखा। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने भटियात में सिविल कोर्ट स्थापित करने की मांग पर कहा कि हम सिविल कोर्ट (Civil Court) स्थापित करने के लिए औपचारिकताओं की दिशा में बढ़ रहे है। साथ ही यह मामला न्याय व्यवस्था से भी जुड़ा है। जयराम ठाकुर ने भटियात में डीएसपी कार्यालय खोलने की मांग पर कहा कि प्रस्ताव मांगा जाएगा और तमाम बिंदुओं का अध्ययन करने के बाद इस पर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ी तो जिम्मेवार होगी जयराम सरकार, #Youth_Congress की चेतावनी

 

 

सीएम हाई स्कूल ढाढू को सीनियर सेकेंडरी, मिडल स्कूल सरोग और ककरोटी घटटा को हाई स्कूल का दर्जा देने की भी घोषणा की। इस मौके पर कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के सांसद किशन कपूर, वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया, चंबा जिला प्रभारी उमेश दत समेत अन्य नेता मौजूद रहे। इससे पूर्व सीएम हेलीकॉप्टर से गरनोटा पहुंचे और इसके बाद क्षेत्र में करीब पचास करोड़ के विभिन्न विकासात्मक कार्यों का नींव पत्थर रखा। सीएम ने कहा कि कहा कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अनुग्रह पर हिमाचल विधान सभा का विशेष सत्र आयोजित किया गया परन्तु विधानसभा में इस विषय में कोई ठोस चर्चा नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि कोविड.19 के कारण प्रदेश में विकास की गति प्रभावित हुई है, लेकिन अब किसी भी तरह की ढील स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्धारित लक्ष्यों को निर्धारित समय सीमा में हासिल करने को कहा।

 

 

सीएम ने चंबा विधानसभा क्षेत्र के लिए 113 करोड़ रुपये के शिलान्यास किए

जय राम ठाकुर ने चंबा (Chamba) विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 113 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास करने के उपरांत ऐतिहासिक चंबा चौगान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सीएम ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-2 के तहत 26.52 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत की जाने वाली सरोल-मसरूंड-पुखरी सड़क तथा 13.68 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत की जाने वाली मरेड़ी-सिलियाघराट सड़क का शिलान्यास किया। उन्होंने 3.17 करोड़ रुपये की लागत से राजेरा से बैली सड़क, 9 करोड़ रुपये की लागत से राजेरा से बैली सड़क पर रावी नदी पर 90 मीटर स्पैन पुल, 3.37 करोड़ रुपये की लागत से सनोथा के लिए संपर्क मार्ग पर लॉएल खड्ड पर 33.50 मीटर स्पैन पुल तथा 5.12 करोड़ रुपये की लागत से घर ग्राम गांव के लिए संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

 

 

मिलेनियम पॉलिटेक्निक कॉलेज चंबा में लड़कों के लिए बनेगा 100 बिस्तरों का छात्रावास

जय राम ठाकुर ने 5.85 करोड़ रुपये की लागत से परौथा से सारा सड़क के निर्माण कार्य, 3.36 करोड़ रुपये की लागत से कलसुईं से तराला सड़कए 2.96 करोड़ रुपये की लागत से सिमली से फतेहपुर सड़क, 2.23 करोड़ रुपये की लागत से शाहपुर-सिहुंता-चुवाड़ी-चम्बा सड़क को चौड़ा करने व सुधार कार्य तथा 25.03 करोड़ रुपये की लागत से चंबा में पार्किंग (Parking) परिसर का शिलान्यास किया। उन्होंने 3.80 करोड़ रुपये की लागत से जिला रोजगार कार्यालय चंबा के लिए मॉडल केरियर सेंटर, 3 करोड़ रुपये की लागत से चंबा शहर के मोहल्ला कसाकड़ा में वेंडर शॉपस, 1.30 करोड़ रुपये की लागत से चनेड़ चमदोली सड़क पर गगला नाला पर 30 मीटर आरसीसी बॉक्स गरडर पुल तथा 4.55 करोड़ रुपये की लागत से मिलेनियम पॉलिटेक्निक कॉलेज चंबा में लड़कों के लिए 100 बिस्तरों वाले छात्रावास का शिलान्यास किया। जय राम ठाकुर ने कहा कि चंबा प्रदेश का दूरदराज तथा पिछड़ा जिला है तथा प्रदेश सरकार ने इस जिले के समग्र विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने तीव्र विकास सुनिश्चित करने के लिए चम्बा जिला को विशेष दर्जा भी प्रदान किया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है