Covid-19 Update

19,844
मामले (हिमाचल)
17,050
मरीज ठीक हुए
280
मौत
7,761,312
मामले (भारत)
42,009,491
मामले (दुनिया)

बस किराया बढ़ोतरी पर हल्ला, Congress ने किया चक्का जाम- CITU की नारेबाजी

बस किराया बढ़ोतरी पर हल्ला, Congress ने किया चक्का जाम- CITU की नारेबाजी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल की जयराम सरकार द्वारा कैबिनेट में बस किराए में 25 फीसदी बढ़ोतरी (Increase Bus Fare) के फैसले के खिलाफ पूरे प्रदेश में कांग्रेस, सीटू सहित कम्युनिस्ट पार्टी और अन्य दलों के साथ साथ आम जनता ने भी इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को राजधानी शिमला (Shimla) सहित पूरे प्रदेश में सरकार के इस फैसले को लेकर विरोध प्रदर्शन किए गए। इस दौरान बस किराये के फैसले को वापस लेने या 25 फीसदी से कम करने की मांग की गई। राजधानी शिमला में जहां कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर की अगवाई में पुराने बस अड्डे पर बस किराये में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन (Protest) के साथ चक्का जाम कर दिया। वहीं सीटू ने इस निर्णय के खिलाफ डीसी ऑफिस शिमला के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया।

कुलदीप राठौर ने ने प्रदेश सरकार को दी चेतावनी

 

 

यह भी पढ़ें: Mukesh बोले- सरकार को नहीं जनता की फिक्र, किराया बढ़ाकर किया साबित

इस दौरान कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने कहा कि कोरोना महामारी में पहले से परेशान जनता पर सरकार ने 25 फीसदी किराया बढ़ाकर अतिरिक्त बोझ डाला है। प्रदेश सरकार जनता को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने अढ़ाई साल के कार्यकाल में दूसरी बार किराया बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जनता आर्थिक तंगी से जूझ रही है, लोगों के पास रोजागर नहीं है ऐसे समय में सरकार जनता की मदद करने की बजाय उलटा सरकार पर अतिरिक्त बोझ डाल रही है। कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार (State Govt) से मांग की है कि बस किराया बढ़ौतरी के फैसले को जल्द वापस लिया जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने किराया बढ़ौतरी का फैसला वापस नहीं लिया तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में 23 जुलाई को जिला स्तर पर प्रदर्शन (Protest) करेगी और सरकार से किराया बढ़ौतरी का फैसला वापस लेने की मांग करेगी।

विक्रमादित्य सिंह ने सरकार के फैसले पर जताई चिंता

 

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सीएम जयराम ठाकुर को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि बस किरायों में 25 प्रतिशत की वृद्धि करने से साफ है कि उन्हें प्रदेश के लोगों की कोई चिंता नही है। उन्होंने कहा है कि सरकार का यह निर्णय बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, और इसे तुरंत रद्द किया जाना चाहिए। विक्रमादित्य सिंह (MLA Vikramaditya Singh) ने रोष प्रकट करते हुए सीएम से जानना चाहा है कि वह बताएं कि इस माहमारी के दौरान, जबकि प्रदेश में सबका कारोबार ठप्प पड़ा है, लोग बेरोजगारी व महंगाई से जूझ रहे हैं, ऐसे में प्रदेश सरकार ने इन प्रभावित लोगों को क्या सहायता दी है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जिस प्रकार देश प्रदेश में कोविड-19 के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहें है उससे साफ है कि सरकार ने इस माहमारी में अपने हाथ खड़े कर दिए है।

प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी के साथ सीटू ने बोला हल्ला

 

 

यह भी पढ़ें: बस किराया बढ़ोतरी को मंजूरी मिलते ही विरोध शुरू, सड़कों पर उतरेगी Congress

डीसी ऑफिस शिमला के बाहर जोरदार प्रदर्शन करते हुए सीटू (CITU) के प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा व महासचिव प्रेम गौतम ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि बस किराया वृद्धि को तुरंत वापस लिया जाए। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है अगर बस किराया वृद्धि को वापस ना लिया गया तो सीटू जनता व मजदूर वर्ग को लामबंद करके प्रदेशव्यापी आंदोलन खड़ा करेगा व सड़कों पर उतरकर इस जनविरोधी निर्णय का ब्लॉक व जिला मुख्यालय स्तर पर विरोध किया जाएगा।

हमीरपुर जिला की बस किराया बढ़ौतरी का फैसला वापस लेने की उठाई मांग

 

 

यह भी पढ़ें: Cabinet Meeting: हिमाचल में बढ़ा बस किराया, एमपी और एमएलए की यह सुविधा छीनी

हमीरपुर। प्रदेश सरकार द्वारा किराए बढ़ोतरी के फैसले का हमीरपुर (Hamirpur) जिला की स्थानीय जनता के साथ-साथ कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी (Congress and Communist Party) ने भी विरोध जताया है। लोगों ने सरकार के इस निर्णय को वापस लेने की मांग की है। लोगों का कहना है कि कोरोना काल में जहां लोगों की नौकरियां छूट गई हैं और धंधे मंदे पड़ गए हैं। वहीं यह बढ़ा हुआ किराया उनकी जेब पर और डाका डालेगा। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेन्द्र राणा (MLA Rajendra Rana) ने कहा कि सरकार लोगों को राहत देने की बजाय संकट के दौर में प्रताड़ित करने में लगी हुई है। वहीं कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता और भारतीय जनवादी नौजवान सभा के प्रदेशाध्यक्ष अनिल मनकोटिया ने बस किराया के फैसले को जनविरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम और अन्य किराया बढ़ाना सरकार का गलत निर्णय है। अगर बसों का किराया बढ़ेगा तो गरीब तबका बसों में सफर नहीं कर पाएगा। लोगों ने सरकार से इस निर्णय को वापस लेकर राहत देने की मांग की है।

कुल्लू में कांग्रेस ने किया प्रदेश सरकार पर साधा निशाना 

 

 

यह भी पढ़ें: Maheshwar को अच्छा नहीं लगा सरकार का यूं Buses का किराया बढ़ाना, बोले कड़वे बोल

कुल्लू। जिला कुल्लू (Kullu) में बस किराये को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक सदर कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में नौकरियां जाने से जनता का भविष्य पहले ही दांव पर लगा हुआ है ऐसे समय में सरकार जनता की मदद करने की बजाय उसे निचोड़ने में लगी हुई है। प्रदेश सरकार ने पहले सरकारी राशन के कोटे में कटौती की, उसके बाद बिजली बिल और अब बस किराये में बढ़ोतरी कर जनता के मुंह से निवाला छिनने का प्रयास किया है। सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार निजी बस ऑपरेटरों की मांगों के आगे झुक गई। उन्होंने कहा कि निजी बस ऑपरेटरों ने किराये बढ़ाने की नहीं बल्कि एक साल के टैक्स माफ करने की मांग की थी। प्रदेश सरकार को ऑपरेटरों का टैक्स माफ करना चाहिए था ना कि किराया बढ़ा कर आम जनता पर अतिरिक्त बोझ डालना चाहिए था। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है किराये बढ़ौतरी के इस फैसले को तुरंत वापस लिया जाए।

संत श्री रविदास धर्म सभा ने तानाशाही निर्णय दिया करार

संत श्री रविदास धर्म सभा के प्रदेश अध्यक्ष करमचंद भाटिया, उपाध्यक्ष धर्मचंद, कोषाध्यक्ष पूर्णचंद व संगठन सचिव जगदीश चंद्र सभा के अन्य पदाधिकारियों ने बस किराया वृद्धि की कड़े शब्दों में करते हुए आलोचना की है। मांग की है कि सरकार इस वृद्धि को तुरंत प्रभाव से वापस ले। सभा अध्यक्ष करमचंद भाटिया ने कहा है कि कोरोना संकट में बसों के किराए में 25 फीसदी बढ़ोतरी और न्यूनतम किराया 7 रुपये करना का तानाशाही निर्णय है। प्रदेश सरकार इस वृद्धि को पूरी तरह वापस ले और किसी अन्य विकल्पों पर विचार करे। बस ऑपरेटरों और आम जनता की समस्याओं का समाधान हो सके। भाटिया ने कहा कि सरकार ने वृद्धि वापस नहीं ली तो जनता सड़कों पर उतरेगी और ऐसे तानाशाही विरोधी सरकार को जनता उखाड़ फेंकेगी।

बस किराया बढ़ोतरी को लेकर युकां उग्र, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

पांवटा साहिब। प्रदेश सरकार के बस किराया बढोतरी के फैसले के खिलाफ युवा कांग्रेस ने आज पांवटा साहिब में जमकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर एसडीएम के माध्यम से युकां ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि बस किराये में 25 फीसदी बढ़ोतरी करने का सरकार का फैसला जनविरोधी है। पहले ही देश की जनता कोरोना महामारी को लेकर भारी आर्थिक तंगी से गुजर रही है। लोगों के काम धंधे बंद पड़े हैं। लोग बेरोजगार हुए हैं। कोरोना महामारी के बीच लोगों को अपना परिवार पालना तक मुश्किल हो रहा है। बावजूद इसके सरकार ने बस किराया बढ़ा दिया है। इसका सीधा सीधा असर आम जनता पर पड़ेगा।

राजगढ़ में यूथ कांग्रेस ने बोला हल्ला

 

राजगढ़। सिरमौर जिला के राजगढ़ में पच्छाद यूथ कांग्रेस ने किराया बढ़ोतरी के खिलाफ शिरगुल चौक राजगढ़ में धरना प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार द्वारा बस किराये में की गई 25 प्रतिशत वृद्धि के खिलाफ पच्छाद युवा कांग्रेस ने एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भेजा और सरकार के इस निर्णय को आम जनता के साथ धोखा बताया। पच्छाद युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष भगनाल के नेतृत्व में एक रैली का आयोजन किया गया। पच्छाद यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मनीष भगनाल सहित यूथ कार्यकताओं ने बस किराये में 25 फीसद बढ़ोतरी को पूरी तरह जनविरोधी बताया है।

एबीवीपी ने किराया बढ़ोतरी का जताया विरोध

यह भी पढ़ें: हिमाचल में Bus किराए को लेकर क्या है सच जानिए Transport Minister की जुबानी, यहां करें क्लिक

सुंदरनगर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने बस किराया बढ़ोतरी विरोध किया है। अखिल विद्यार्थी परिषद विभाग संयोजक मंडी सचिन चौधरी ने कहा कि कोरोना काल में बस किराया बढ़ाना दुर्भायपूर्ण है, एक तरफ जहां इस दौर में प्रदेश के हज़ारों लोगों का रोजगार छिन्न चुका है तो दूसरी तरफ सरकार का 25 प्रतिशत किराया बढ़ाने का निर्णय सही नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में युवाओं ने श्रमदान व धनदान इत्यादि करके सरकार की मजबूरी को समझा, लेकिन प्रदेश सरकार कोरोना संकट के बीच प्रदेश के लोगों की मजबूरी को समझने में नाकामयाब रही है। प्रदेश पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। ऐसे में इतना ज्यादा किराया बढ़ाने से लोगों पर और बोझ पड़ेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

सरकार के 'Diwali Bonus' में कर्मचारियों को कितना मिलेगा; गणित समझने के लिए पढ़ें पूरी खबर

कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के लिए Interview कल धर्मशाला में

सीवर से बचाई थी Street Dog की जान, मौत पर मालिक ने निकाली शवयात्रा, तेरहवीं भी की

IBPS ने क्लर्क के 2557 पदों पर निकाली वैकेंसी: हिमाचल के खाते में कितनी सीटें; ब्योरा जान करें अप्लाई

डेट पर 23 दोस्तों के साथ पहुंची Girlfriend, बिल देखकर उड़े Boyfriend के होश, हुआ रफूचक्कर

#Corona Update: हिमाचल में आज 223 केस, 245 हुए ठीक- पांच की गई जान

Una से नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस के सफर को करना होगा इंतजार

श्री नैना देवी माता के दर्शनों को आएं तो Mask जरूर लगाएं, कहीं ढीली ना हो जाए जेब

सेना भर्ती की संयुक्त परीक्षा पहली नवंबर को, सुबह 3 बजे से मिलेंगे Admit Card

Shanta के बयान पर #BJP की घेराबंदी, कुलदीप राठौर ने कह दी यह बड़ी बात

कल किया था ABVP का समर्थन, आज NSUI का साथ निभाने HPU पहुंचे विक्रमादित्य सिंह

National Scholarship Portal पर छात्रवृति के लिए इन कक्षाओं के छात्र करें जल्द Online Apply

ऊना में Fake M Form बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, Punjab का युवक भी किया Arrest

सिर्फ ढाई घंटे में पहुंच जाएंगे Delhi से Lucknow, 500 किमी की दूरी कम करेंगी ये #High_Speed_Train

रिलायंस जियो ने लॉन्च किया स्वदेशी वेब ब्राउजर JioPages, आठ भारतीय भाषाओं को करेगा सपोर्ट

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का #Entrance_Exam अब 7 नवंबर को

स्कूलों के बाद अब Colleges खोलने की तैयारी, नवंबर से आएंगे Practical विषयों के छात्र

TET Exam में इन अभ्यर्थियों को मिली छूट, बिना आवेदन दे सकेंगे परीक्षा, बस करना होगा ये काम

#Himachal में School खोलने की तैयारी में सरकार, क्या रहेगा प्लान पढ़े यहां

Big Breaking: हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने टैट परीक्षा का शेड्यूल किया जारी- जानिए

#HPBose: 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों को बड़ी राहत- पढ़ें खबर

हिमाचल में 100% मास्टर जी लौट आए #School, बनने लगा स्टूडेंट्स के लिए माइक्रो प्लान

SMC शिक्षकों को बड़ी राहत, #Supreme_Court ने हिमाचल हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

गोविंद ठाकुर बोले- #Himachal में स्कूल खोलने हैं या नहीं, 9 को होगा फैसला

शिक्षा विभाग ने तैयार किया #Himachal में स्कूल खोलने का प्रस्ताव; जानें क्या है योजना

D.El.Ed CET 2020: 12 से 23 अक्टूबर तक होगी स्क्रीनिंग, अभ्यर्थी करें ऐसा

Himachal में 530 हेड मास्टर और लेक्चरर बने प्रिंसिपल, पर वेतन बढ़ोतरी को करना होगा इंतजार

बिग ब्रेकिंगः हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने आठ विषयों की TET परीक्षा का Result किया आउट

#HPBose: बोर्ड ने छात्र हित में लिया फैसला, 30 तक बढ़ाई यह तिथि

पहली से आठवीं कक्षाओं के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाओं की Datesheet जारी



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है