अधिकारियों के खिलाफ मुखर हुई कांग्रेस, ऊना में निर्वाचन अधिकारी को सौंपी शिकायत

कांग्रेस ने डीसी बिलासपुर पर भी उठाए सवाल, कहा, अपने लोकसभा क्षेत्र में दे रहे हैं सेवाएं

अधिकारियों के खिलाफ मुखर हुई कांग्रेस, ऊना में निर्वाचन अधिकारी को सौंपी शिकायत

- Advertisement -

शिमला। लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की आदर्श आचार संहिता लगते ही होम सर्कल और लंबे समय से अपने पदों पर बैठे अधिकारियों के खिलाफ कांग्रेस (Congress) मुखर होने लगी है। ऊना में तो कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी को शिकायत सौंपी है। 9 अधिकारियों का तबादला करने की मांग उठाई है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कहा है कि आदर्श आचार संहिता के चलते वह प्रदेश सरकार (H.P Govt) से अपने दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करवाए। कांग्रेस पार्टी को ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं कि प्रदेश सरकार ने अपने कुछ चहेते अधिकारियों को ऐसी जगहों पर बिठा दिया है, जिस से उन्हें चुनावी फायदा मिल सके।

यह भी पढ़ेंः मतदाता जागरुकता: कुल्लू में स्वीप ऐप लांच, चंबा में सिलेंडर के साथ हर घर पहुंचेगा संदेश

प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने इस बात पर हैरानी जताई है कि बिलासपुर जिला के डीसी अपने ही लोकसभा क्षेत्र में इस समय अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के स्थानीय निवासी हैं। अपना गृह क्षेत्र होने के नाते उनका यहां मतदाताओं को किसी भी ढंग से प्रभावित करने से इंकार नहीं किया जा सकता। किमटा ने कहा है कि कांग्रेस को लोगों से और भी अन्य शिकायतें मिल रही हैं, जहां बीजेपी के लोग अपने पक्ष में मतदान करवाने के लिए उन्हें प्रलोभन दे रहे हैं। किमटा ने चुनाव आयोग से कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने आदर्श आचार संहिता की जितनी भी शिकायतें आयोग को दे रखी हैं, उन पर समयबद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए। आयोग को सत्ता के किसी भी दबाव में न आकर निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए, इसी से भारत के लोकतंत्र और जनमत की रक्षा हो सकेगी ।

होम सर्कल और लंबे समय से पदों पर बैठे अधिकारियों का मांगा तबादला

ऊना। मुख्यालय में होम सर्कल व लंबे समय से अपने पदों पर बैठे विभिन्न विभागों के अधिकारियों की शिकायत ऊना कांग्रेस ने जिला निर्वाचन अधिकारी को दी है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हजारी लाल धीमान ने विभिन्न विभाग के 9 अधिकारियों की शिकायत करते हुए तबादले की मांग उठाई है। धीमान ने आरोप लगाया है कि ऊना मुख्यालय में विभिन्न विभागों में कई अधिकारी नियमों को ताख पर रखकर होम सर्कल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जबकि ऐसे अधिकारियों को होम सर्कल से बाहर तैनाती मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः लोस चुनावः ऊना में असामाजिक तत्वों पर नजर रखेगी पैरामिल्ट्री फोर्स

वहीं, कई अधिकारी तो तीन वर्ष से अधिक समय से अपने पदों पर बैठे हुए हैं। इन पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। हजारी लाल धीमान ने अपनी शिकायत में कहा कि होम सर्कल में तैनात होने के चलते ये अधिकारी सत्ताधारी बीजेपी के पक्ष में मतदाताओं को प्रभावित करने का काम कर सकते हैं, ऐसे में उचित कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। उधर, जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि एक शिकायत होम सर्कल व लंबे समय से विभिन्न पदों पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों की मिली है। जिसे उचित कार्रवाई के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजा गया है।

इनकी हुई शिकायत

ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष हजारी लाल धीमान द्वारा दी गई शिकायत में आईपीएच विभाग के अधीक्षण अभियंता डॉक्टर शाम कुमार, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता डीएस देहल, पीडब्ल्यूडी ऊना डिवीजन के अधिशाषी अभियंता बीएस देहल, जिला पंचायत अधिकारी रमन शर्मा, डीआरडीए पीओ राजेंद्र गौत्तम, एसडीओ आईपीएच मैहतपुर प्रदीप चड्डा, पंचायत निरीक्षक ऊना रवि लट्ठ, बीडीओ ऊना अधीक्षक परवाश जोशी व बीडीओ ऊना क्लर्क सरोज वाला शामिल हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है