Covid-19 Update

34,346
मामले (हिमाचल)
26,777
मरीज ठीक हुए
528
मौत
9,140,312
मामले (भारत)
58,985,500
मामले (दुनिया)

राठौर बोलेः गुजरात में निवेशकों को बुलाने के लिए मोदी के दबाव में गए जयराम

राठौर बोलेः गुजरात में निवेशकों को बुलाने के लिए मोदी के दबाव में गए जयराम

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress State President Kuldeep Rathore) ने आरोप लगाया कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) गुजरात में निवेशकों को बुलाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दबाव में गए। यदि ऐसा नहीं है तो गुजरात के निवेशकों को हिमाचल (Himachal) आना चाहिए था। कांग्रेस (Congress) पार्टी मांग करती है कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने जो भी एमओयू (MOU) निवेशकों के साथ किए हैं, उनको लेकर श्वेत पत्र जारी करें।

यह भी पढ़ें: मां के लिए अभिमंत्रित चावल लेने गई बेटी के साथ पंडित ने किया दुष्कर्म

कांग्रेस (Congress) पार्टी हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ सहन नहीं करेगी। सरकार को औद्योगिक पैकेज को बढ़ाने की मांग करनी चाहिए। यह बात कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कही।

 

10 रुपए बढ़ाया जाए सेब का समर्थन मूल्य

राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शिमला में आर्ट ट्रैक को न बदलने के केंद्र के फैसले का स्वागत करती है। जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) सरकार बनने के बाद प्रदेश में पिछले वर्ष सबसे ज़्यादा आपराधिक मामले दर्ज हुए। पिछले 6 माह में ही प्रदेश में 9614 आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं, जिनमें दुराचार के 130 मामले दर्ज हुए हैं।

जैसे ही नए राज्यपाल शिमला (Shimla) में आएंगे कानून-व्यवस्था को लेकर कांग्रेस उनसे मिलेगी। कुलदीप राठौर ने कहा कि मानसून के चलते सड़कों की हालत खस्ता है। बागवानों को अपनी फसल को मंडियों तक पहुंचानें में दिक्कतें पेश आ रही हैं। सरकार ने मात्र 50 पैसे सेब का समर्थन मूल्य बढ़ाया है। कांग्रेस की मांग है कि सरकार कम से कम 10 रुपए समर्थन मूल्य बढ़ाए। बागवानों से जबरन फसल बीमा के नाम पर वसूली की जा रही है।

बागथन में मनाई जाएगी परमार जयंती

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के पहले सीएम डॉ. यशवंत सिंह परमार जयंती उनके पैतृक गांव बागथन में मनाएंगे। इसमें सिरमौर (Sirmaur) के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। डॉ. परमार का हिमाचल (Himachal) को बनाने में अहम रोल रहा है। जबकि संघ के लोग हिमाचल (Himachal) को बनाने के पक्षधर नहीं थे। इसलिए संघ के नेताओं ने स्टेट हुड को मारो ठुड का नारा दिया था। डॉ. परमार की हिमाचल (Himachal) को 118 जैसी बड़ी देने है। दूसरी ओर सीएम जयराम ठाकुर 118 के सरलीकरण की बात कर रहे हैं। बीजेपी (BJP) उन लोगों को फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रही है, जिन्होंने चुनावों में बीजेपी (BJP) की मदद की।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है