Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,257,945
मामले (भारत)
60,416,976
मामले (दुनिया)

Breaking: देशद्रोह मामले में Arrest पूर्व सीपीएस नीरज भारती 30 तक Police Remand पर

Breaking: देशद्रोह मामले में Arrest पूर्व सीपीएस नीरज भारती 30 तक Police Remand पर

- Advertisement -

शिमला। पूर्व सीपीएस नीरज भारती (Former CPS Neeraj Bharti) को 30 जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। सोशल मीडिया पर देश विरोधी और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार (Arrest) किए गए नीरज भारती को दोपहर बाद एसीजेएम सिद्धार्थ सरपाल के समक्ष पेश किया । जहां दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने नीरज भारती को 30 जून मंगलवार तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।इससे पहले सीआईडी नीरज भारती से पूछताछ के लिए 7 दिन का रिमांड मांग रही थी। बचाव पक्ष के वकील अजय कोछड़ ने दलील दी कि नीरज भारती कोई अपराधी नही है। उनकी पोस्ट से सेना का मनोबल कैसे गिरेगा, इससे सरकार के ख़िलाफ़ सेना कैसे हो सकती है? बिहार चुनावों से जवानों को जोड़ने वाली फेसबुक पोस्ट देशद्रोह कैसे हो सकती है? लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आज़ादी पर इस तरह से बंदिश नही लगाई जा सकती। आईटी के मामले को राजनीतिक मामला बनाकर इनको जानबूझकर फंसाने की कोशिश की गई है।

सैद्धान्तिक लड़ाई जारी रहेगी

वहीं नीरज भारती ने कहा कि मोदी सरकार में लोकतंत्र खतरे में है उसको बचाने के लड़ाई है। देश में बोलने की आज़ादी भी छीनी जा रही है। वह सैद्धान्तिक लड़ाई लड़ रहे है जिसको आगे भी जारी रखेंगे।नीरज भारती की पत्नी मोनिका भारती ने कहा कि वह अपने पति के साथ है। जब से बीजेपी सरकार केंद्र में आई है सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे है। ऐसे में कोई सवाल भी न पूछे। सवाल पूछने वालों पर देशद्रोह के मुक़दमे दर्ज हो रहे हैं। ये लड़ाई जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: नीरज भारती की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरी युवा Congress, रिहाई के लिए राज्यपाल को ज्ञापन

पूर्व सीपीएस नीरज भारती के खिलाफ शिमला में देशद्रोह सहित अन्य धाराओं में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई थी। एडवोकेट (Advocate) नरेंद्र गुलेरिया ने एक शिकायत पत्र गुप्तचर विभाग को प्रेषित किया था, जिसमें आरोप लगाया कि नीरज भारत पुत्र चंद्र कुमार निवासी ज्वाली जिला कांगड़ा ने सोशल मीडिया में जो संदेश डाले हैं, उनके माध्यम से उन्होंने सरकार के खिलाफ घृणा, तिरस्कार, अवमानना, वैमनस्य आदि का दुष्प्रचार करके देश के नागरिकों में घृणा देशद्रोह को फैलाने की कोशिश की है।

 

यह भी पढ़ें: पूर्व सीपीएस नीरज भारती गिरफ्तार, पूरा मामला जानने को पढ़ें खबर

फौजी जवानों को मरवाने के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियों द्वार दुष्प्रचार करके आम लोगों एवं सैनिकों को सरकार के विरूद्ध भड़काने एवं अपनी ड्यूटी ना करने के लिए उकसाया है। नीरज भारती ने सोशल मीडिया (Social Media) पर दुष्प्रचार कर आम जनता में आक्रोश एवं नाराजगी का माहौल पैदा किया है। इस पर सीआईडी ने 20 जून को नीरज भारती के खिलाफ सोशल मीडिया पर देशद्रोह और मानहानिकारक दावेदार पोस्ट करने के लिए 124 ए, 153, ए, 504 और 505 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस स्टेशन क्राइम ब्रांच सीआईडी शिमला (CID Shimla) में 24 जून को नीरज भारती को जांच के लिए बुलाया गया था। 24 से 26 जून तक मामले के विभिन्न पहलूओं की जांच की गई।

ये भी पढ़ेंः देशद्रोह के मामले में पूर्व सीपीएस Neeraj Bharti ने भराड़ी थाने में मारी ऐसी एंट्री, CID भी हैरान

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है