सत्ती पर नोटिस की मार, एक का दिया जवाब तो भंजाल में दिए बयान पर मिला नोटिस

राहुल गांधी और प्रियंका के खिलाफ किया था आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग, 48 घंटे में देना होगा जवाब

सत्ती पर नोटिस की मार, एक का दिया जवाब तो भंजाल में दिए बयान पर मिला नोटिस

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती (Satpal Satti) के बिगड़े बोले के चलते उन पर नोटिस (Notice) की मार पड़ रही है। सोलन जिले के नालागढ़ विधानसभा के रामगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर दिए गए नोटिस का जवाब सत्ती ने दे दिया है। लेकिन अब उन्हें गगरेट विधानसभा क्षेत्र के भंजाल गांव में दिए गए भाषण पर चुनाव आयोग के नोटिस का 48 घंटे में जवाब देना है। इस भाषण में सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।


यह भी पढ़ेंः कांग्रेसियों ने फूंका सत्ती का पुतला, लगे मुर्दाबाद के नारे

इस नोटिस में 14 अप्रैल को बीजेपी (BJP) के दलित और ओबीसी सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए आपत्तिजनक बयान पर जवाब मांगा गया है। ऊना के एसडीएम और असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर के द्वारा भेजे नोटिस में कहा गया है कि 14 अप्रैल को सत्ती ने अपने भाषण में एक राजनीतिक दल (कांग्रेस) के नेता के निजी जीवन को लेकर अभद्र भाषा का उपयोग किया। सत्ती के इस बयान का रिकॉर्ड भी आयोग के पास है। नोटिस में कहा गया है कि इस तरह का भाषण चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टतया उल्लंघन है। सत्ती के भाषण की वीडियो क्लिप भी नोटिस के साथ उन्हें भेजी गई है। नोटिस में सत्ती को 48 घंटे के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

यह भी पढ़ेंः अब राहुल के खिलाफ बीजेपी, चुनाव आयोग को भेजे ज्ञापन

पहले नोटिस का दिया यह जवाब

रामगढ़ की सभा में दिए गए बयान पर सत्ती ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कांग्रेस ने उस वीडियो में एडिटिंग की है। कट पेस्ट कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जनता को गुमराह किया। सत्ती के जवाब को राज्य निर्वाचन आयोग ने भारत निर्वाचन आयोग को भेज दिया है। आयोग ने सत्ती से 24 घंटे में जवाब मांगा था। इस बात की पुष्टी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है