बुरे फंसे सत्ती-चुनाव आयोग ने 24 घंटे में मांगा जवाब, बद्दी में भी एफआईआर

सत्ती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में भी मांगा जवाब

बुरे फंसे सत्ती-चुनाव आयोग ने 24 घंटे में मांगा जवाब, बद्दी में भी एफआईआर

- Advertisement -

शिमला। नालागढ़ के रामशहर में जनसभा के दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती की अभद्र टिप्पणी के मामले में चुनाव आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। मामले में सत्ती को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है। साथ ही बद्दी थाना में भी एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। इससे पहले कांग्रेस की शिकायत (Complaint) पर शिमला सदर थाना (Shimla) में भी मामला दर्ज हुआ है। इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) के खिलाफ फेसबुक (Facebook) पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा से रिपोर्ट मांगी है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने यहां बताया कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी द्वारा दर्ज की गई शिकायत पर सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि सत्ती को आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी सोलन द्वारा नोटिस (Notice) जारी कर उन्हें  24 घंटे के भीतर इसका जवाब देने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त बद्दी पुलिस (Baddi Police) द्वारा उनके विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 294 के तहत  प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।
देवेश कुमार ने बताया कि सारी प्रक्रिया की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भी भेज दी गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि धर्मशाला निवासी एवं अधिवक्ता विनय शर्मा द्वारा अपने फेसबुक पेज पर सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी, कांगड़ा (धर्मशाला) को अविलंब जांच करने तथा कार्रवाई रिपोर्ट (Report) भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि विनय शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी को कुछ समाचार पत्रों ने भी अपनी सुर्खियों में उठाया है, जिसके आधार पर बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है