Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

#Diwali की रात Kullu में जले घर, होटल व शैड, लाखों की संपत्ति हुई स्वाहा

अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने करोड़ों की संपत्ति को जलने से बचाया

#Diwali की रात Kullu में जले घर, होटल व शैड, लाखों की संपत्ति हुई स्वाहा

- Advertisement -

कुल्लू। जिला के अलग- अलग हिस्सों में  दिवाली( #Diwali)की रात आगजनी की आधा दर्जन घटनाएं हुई है। इन घटनाओं में लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गई।अग्निशमन विभाग ( fire brigade) के कर्मियों ने जिले के अलग अलग हिस्सों में अपनी सेवाएं देते हुए करोड़ों की समपत्ति को जलने से बचाया। दिवाली की रात गड़सा घाटी में ढाई मंजिला लकड़ी का मकान जलकर राख हो गया है। यह मकान शेर सिंह नाम के व्यक्ति का था। आग लगने से इस परिवार के 11 सदस्य बेघर हुए है। लकड़ी के बने ढाई मंजिला मकान में रखा सारा सामान भी जलकर राख हो गया। जिसमें सोने,चांदी के गहने व बिजली के उपकरण,बर्तन, कपड़े व अन्य सामान भी था। अग्निशमन विभाग व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया और आसपास के लोगों की 50 लाख रुपये की संपत्ति बचाई।

ये भी पढ़ेः #Diwali की रात Bike Showroom में भड़की आग, बुझाने गए तीन दमकलकर्मी भी झुलसे

भेखली धार के रामवाई निवासी इंद्र चंद के लैंटर नुमा मकान के एक कमरे में रखे घास में आग(Fire) लग गई, इस घटना में 30 हजार रुपये का नुकसान हुआ है जबकि 10 लाख की संपत्ति बचाई। खराहल घाटी के नेउली गांव के जोग राम के लकड़ी के शेड में रखे घास में आग लग गई, जिसमें 30 हजार रुपये का नुकसान हुआ जबकि अग्निशमन विभाग ने 20 लाख रुपये के रिहायशी मकानों को बचाया। शीतला माता मंदिर के साथ कूड़े कचरे में पटाखों से आग लग गई। अग्निशमन विभाग ने तुरंत हरकत में आकर आसपास के मकानों को जलने से बचाया। अग्निशमन विभाग के सब फायर अधिकारी दुर्गा सिंह ने बताया कि बीती रात कुल्लू में चार जगह पर आगजनी की घटना घटित हुई है जिसमें लाखों का नुकसान हुआ है जबकि एक करोड़ के आसपास की संपत्ति को बचाया गया है।

मनाली में वुडलाइन होटल में आग

कुल्लू जिला के मनाली उपमंडल में भी आग लगने तीन मामले सामने आए हैं। आग वुड लाइन होटल के एक हिस्से में लगी, इस हिस्से मे रिसेप्शन, डायनिंग और किचन सहित होटल के चार कमरे भी थे। ये सभी जल कर राख हो गए। जब रात को आग लगी तो होटल का चौकीदार परिवार सहित सो रहा था। जिसे पुलिस ने आकर जगाया और उनकी जान बचाई। अग्निशमन विभाग मनाली के प्रभारी के अनुसार उन्हें रात 11 बजकर 33 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने बताया वे दलबल सहित मौके पर पहुंचे और पुलिस जवानों व लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। आग से 10 लाख का नुकसान हुआ है, जबकि करोड़ों की संपति बचा ली है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया पुलिस जवान गश्‍त पर थे। आग लगते ही समय पर अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया, जिससे बड़ा नुकसान होने से टल गया। वहीं फाटी रशाला के सर गांव में एक मकान में लगी आग पर अग्निशमन विभाग ने समय रहते काबू पा लिया।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है