हिमाचल हाईकोर्ट का आदेश, कहा- चुने गए टीचरों को फौरन नियुक्त करो 

सरकार को टीचरों के खाली पदों की जानकारी के लिए देना होगा हलफनामा

हिमाचल हाईकोर्ट का आदेश, कहा- चुने गए टीचरों को फौरन नियुक्त करो 

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल हाईकोर्ट ने लोकसेवा आयोग (HPPSC) और स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HPSSC) से चयनित टीचरों (Teachers) को फौरन नियुक्त (Appoint) करने को कहा है। मुख्य न्यायाधीश सूर्यकान्त और न्यायाधीश संदीप शर्मा की बेंच ने स्कूलों में रिक्त पड़े पदों को भरने की मांग करने वाली याचिका की सुनवाई करते हुए यह आदेश दिए। मामले की आगामी सुनवाई 11 जून को होगी।

 


यह भी पढ़ें:  HPPSC: संस्कृत लेक्चरर्स सीबीटी टेस्ट के नतीजे घोषित, 24 को होगा पर्सनैलिटी टेस्ट

 

हाईकोर्ट (High Court) ने सरकार से हलफनामे के जरिए यह भी बताने को कहा है कि स्कूलों (School) में टीचरों के कितने पद खाली हैं और अगले 6 महीने में और कितने पद खाली होंगे। मामले की पिछली सुनवाई में बताया गया था कि हाल में 631 शिक्षकों को नियुक्ति देने के लिए चयन बोर्ड ने अपनी मंजूरी शिक्षा विभाग (Education Department) को भेज दी है। इनमें से 8 जनवरी को 327 टीजीटी (कला) के टीचरों को नियुक्त किया गया है।

 

प्रदेश में शिक्षकों के लगभग 13 हजार पद रिक्त पड़े हैं। बेंच ने कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर से भी हलफनामा दायर करे टीचरों के पदों को भरे जाने की समयसीमा बताने को कहा है। सचिव शिक्षा ने शपथपत्र के माध्यम से अदालत (Court) को बताया था कि राज्य सरकार (State Government)  द्वारा जेबीटी (JBT) के 919 पद, सीएंडवी (C&B) के 1367 पद और टीजीटी (TGT) के 1901 पदों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और वित्त विभाग के पास मामला लंबित पड़ा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है