Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

मौसम : Shimla सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश-ओलावृष्टि ने मचाई तबाही, पहाड़ों पर बर्फबारी

मौसम : Shimla सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश-ओलावृष्टि ने मचाई तबाही, पहाड़ों पर बर्फबारी

- Advertisement -

शिमला। मौसम विभाग की चेतावनी अनुसार शुक्रवार को राजधानी शिमला (Shimla) और इसके आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि (heavy Rain and hailstorm) हुई है। वहीं रोहतांग सहित जिला चंबा के पांगी-भरमौर की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। शिमला में महज एक घंटे में 73 मिमी बारिश हुई जिससे लोग सहम गए। शिमला से सटे कुफरी, फागू व जुब्बड़हट्टी क्षेत्रों में भी जमकर बादल बरसे। बारिश का पानी लोगों के घरों और दुकानों (Shop) में घुस गया। बारिश ने सीएम के आवास और छोटा शिमला के बीच भारी तबाही मचाई है। प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर रंगत और बचाव कार्य शुरू कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: Solan: बैंक ऑफ इंडिया में साढ़े 15 लाख का गबन, पूर्व Clerk का कारनामा

 

लोग जून के पहले सप्ताह में मौसम के तेवरों से दंग हैं। वहीं, जाखू समेत शहर के कई क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि हुई है, जिससे चारों और सफेद चादर बिछ गई। ओलावृष्टि से किसानों और बागवानों की नगदी फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। लाहुल स्पीति (Lahaul spiti) और कुल्लू में आलू और मटर की फसल भी इससे काफी नुकसान पहुंचा है। भारी बारिश के चलते शुक्रवार को अधिकतम तापमान में भी छह से सात डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले 24 घंटों में शिमला सहित प्रदेश के दस जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें: बसों का तेल खर्च पूरा ना होने से Private Bus संचालक परेशान, रूटों पर घटाई बसों की संख्या

मौसम विभाग ने प्रदेश में आठ जून तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया है, जबकि नौ जून से मौसम साफ रहने के आसार हैं। जिला चंबा और धर्मशाला की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी के साथ डलहौजी, बनीखेत, चंबा, किहार और सलूणी में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। जबकि कुल्लू-मंडी में हल्की बारिश दर्ज की गई है। शुक्रवार दोपहर को मैक्लोडगंज, धर्मशाला, दाड़ी, खनियारा, पालमपुर व मुल्थान सहित ऊपरी क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। देहरा, ज्वालामुखी, जसूर, नूरपुर, नगरोटा सूरियां में हल्की बारिश के साथ अंधड़ चला। सोलन में भी हल्की बारिश दर्ज की गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है