Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

Covid-19 Update: हिमाचल में संक्रमितों का आंकड़ा 1100 पार, 18 नए केस; 43 हुए ठीक

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1101 हो गई

Covid-19 Update: हिमाचल में संक्रमितों का आंकड़ा 1100 पार, 18 नए केस; 43 हुए ठीक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच बुधवार को सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1100 की संख्या को पार कर गया। सूबे में आज कुल 18 नए मामले रिपोर्ट किए गए, जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1101 हो गई। हालांकि आज के दिन राहत भारी खबर ये है कि सूबे में संक्रमित पाए गए कुल 43 मरीज आज इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो गए। इसी के साथ सूबे में कोरोना संक्रमण से जंग जीतने वालों की संख्या 824 हो गई है। बता दें कि प्रदेश में अबतक कुल 9 लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 7 मरीजों को प्रदेश से माइग्रेट किया जा चुका है। इस वक्त सूबे में कुल एक्टिव केस की संख्या 257 रह गई है।


यह भी पढ़ें: Himachal में चार साल की बच्ची सहित आज सामने आए Corona के आठ मामले, कांगड़ा में सबसे अधिक

 

 

जानें आज किस जिले से कितने मामले आए और कितने हुए ठीक

प्रदेश से आज सामने आए 18 नए मामलों में से सर्वाधिक 7 मामले कांगड़ा जिले से रिपोर्ट किए गए। जिसके बाद कांगड़ा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 298 हो गई है। इसके अलावा सोलन से 6, ऊना से 2, हमीरपुर, मंडी और सिरमौर जिले से 1-1 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं सूबे में आज के दिन ठीक होने वाले 43 मरीजों में से सर्वाधिक 15 मरीज सोलन जिले से ठीक हुए। इसके अलावा हमीरपुर से 8, कांगड़ा से 6, ऊना और किन्नौर से 4-4 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए। वहीं बिलासपुर और सिरमौर से के 3-3 मरीजों ने भी कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है।

 

 

जिलेवार ब्योरा- किस जिले में कहां से आए मामले

हमीरपुर
मुंबई से लौटा हमीरपुर का 46 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह बड़सर में संस्थागत क्वारंटीन था।

कांगड़ा
कांगड़ा जिले में बुधवार को मां के संपर्क में आई चार साल की बच्ची और सेना के एक जवान समेत कोरोना के कुल सात नए मामले सामने आए हैं। नगरोटा बगवां के सेराथाना से 33 वर्षीय मां के संपर्क में आने से एक चार साल की बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई है। पांच जुलाई को दिल्ली से लौटे जीजा (32) साल और 28 वर्षीय साला भी संक्रमित हुए हैं। दोनों जवाली में संस्थागत क्वारंटीन थे। दोनों इंदौरा के ही पलख गांव के रहने वाले हैं। दोनों में बुखार के लक्षण आने के बाद उनके सैंपल लिए गए थे। बुधवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा जवाली के हड़सर इलाके का एक 43 वर्षीय व्यक्ति अपने संक्रमित रिश्तेदार के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाया गया है। जवाली के मथ्लार से एक 45 वर्षीय व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है। यह 30 जून को पानीपत से कांगड़ा आया था। वहीं, 30 जून को चंडीगढ़ से लौटी पालमपुर के मारंडा की 34 वर्षीय युवती भी संक्रमित हुई है। इसके अलावा दिल्ली से 30 जून को आया 28 साल का सेना का जवान संक्रमित हुआ है। सेना का जवान नगरोटा बगवां के पठियार का रहने वाला है।

मंडी
सदर मंडी के साइगलू का एक युवक कोरोना पाजिटिव निकला है। युवक भारतीय सेना में है। इन दिनों वह सदर बाजार नई दिल्ली में तैनात है। 24 जून को युवक दिल्ली से साइगलू स्थित अपने घर लौटा था। दिल्ली से लौटने के बाद युवक होम क्वारंटीन था। युवक का सैंपल छह जुलाई को लेकर कोविड अस्पताल नेरचौक में भेजा गया। बुधवार को आई रिपोर्ट में वह पाजिटिव पाया गया है। उसमें कोरोना के प्रत्यक्ष लक्षण नहीं हैं। लिहाजा उसे कोविड केयर सेंटर ढांगसीधार शिफ्ट किया गया है।

सिरमौर
सिरमौर जिले में भी देर रात एक नया मामला आया है। डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन में तैनात एक आर्थो विभाग के डॉक्टर के घर पहुंचा उनका एक 18 वर्षीय रिश्तेदार संक्रमित पाया गया है। कोरोना पॉजिटिव युवक 2 जुलाई को उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर से नाहन आया था। बुधवार की सुबह युवक के कोरोना सैंपल लिए गए, जिसमें युवक पॉजिटिव निकला। बताया जा रहा है कि युवक डॉक्टर के साथ सरकारी आवास में रह रहा था। हफ्तेभर के भीतर युवक किस किस के संपर्क में आया है। ऐसे लोगों को स्वास्थ्य विभाग ट्रेस करने में जुटा है।

सोलन
सोलन जिले में कोरोना संक्रमण के छह मामले आए हैं। इनमें से दो मामले डगशाई के हैं। जबकि चार अन्य मामले नालागढ़ उपमंडल के हैं।

ऊना
ऊना जिले में भी देर शाम दो नए पॉजिटिव मामले आए हैं। इनमें गुजरात से लौटा हरोली का 43 वर्षीय व्यक्ति और कर्नाटक से लौटा गगरेट क्षेत्र का 29 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है