Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

HP Alert: कल से बिगड़ेगा मौसम का हाल, कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी; पढ़ें रिपोर्ट

अपडेट के अनुसार मौसाम का यह बुरा हाल 18 नवंबर तक बना रहेगा

HP Alert: कल से बिगड़ेगा मौसम का हाल, कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी; पढ़ें रिपोर्ट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मौसम (Weather) एक बार फिर से करवट लेने जा रहा है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश में 13 नवंबर से पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आने की संभावना जताई गई है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में 15 नवंबर को दिवाली के दिन भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी (Alert) जारी हुई है। प्रदेश की राजधानी शिमला में स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 15 नवंबर के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी किया गया है। ताजा अपडेट के अनुसार मौसाम का यह बुरा हाल 18 नवंबर तक बना रहेगा। इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज किए जाने की भी संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें: #Kangana ने शेयर की भाई की शादी की फोटो, भाभी का किया परिवार में स्वागत

प्रदेश में बारिश और भारी हिमपात होने की संभावना व्यक्त की गई है। निचले और मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बादलों की गर्जना और बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है। राज्य के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी हो सकती है। गौरतलब है कि प्रदेश के अधिकांश इलाकों में काफी दिनों से मौसम ने करवट नहीं बदली है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों को छोड़कर प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बीते करीब डेढ़ माह से बारिश नहीं हुई है। शुष्क ठंड ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। किसानी-बागवानी करने वालों को भी बारिश का इंतजार है। ऐसे में प्रदेश में 13 से 18 नवंबर तक के लिए जारी हुए मौसम के पूर्वानुमान से कई लोगों को बहुत उम्मीदें हैं।

कुल्लू में भी येलो अलर्ट

एडीएम एवं सीईओ जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कुल्लू एस. के पराशर ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय मौसम विभाग शिमला द्वारा जिला कुल्लू में 13 से 17 नवम्बर के बीच कुछ स्थानों पर बारिश/बर्फबारी के साथ गर्जना तथा तेज हवाओं के चलने की संभावना के दृष्टिगत 15 नवम्बर को यलो अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने जिला के सभी विभागों के अधिकारियों से आग्रह किया है कि वह मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए यलो अलर्ट के दृष्टिगत जिला में खतरे वाले स्थानों को चिन्हित कर आवश्यक उपकरणों के साथ तैयार रहें। आम लोगों, पर्यटकों को भी भूस्खलन, बर्फबारी वाले क्षेत्रों तथा जलाशयों के समीप न जाने के लिए निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी घटित ना हो।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है