Covid-19 Update

43,500
मामले (हिमाचल)
34,555
मरीज ठीक हुए
698
मौत
9,606,810
मामले (भारत)
65,907,507
मामले (दुनिया)

Role model बनेगी बेटियांः होर्डिग्स पर लगेगी Photo, घर के बाहर Name plate

हमीरपुर जिला "हमारी बेटियां हमारी पहचान" मुहिम की शुरू

Role model बनेगी बेटियांः होर्डिग्स पर लगेगी Photo, घर के बाहर Name plate

- Advertisement -

हमीरपुर। बेटियों को मान-सम्मान देने के उद्देश्य से हमीरपुर जिला प्रशासन( Hamirpur District Administration) ने पहल करते हुए “हमारी बेटियां हमारी पहचान” मुहिम शुरू की है, जिसके तहत जिला प्रशासन के सहयोग से जिला भर की सभी ग्राम पंचायतों में शिक्षा, खेलकूद के अलावा बेहतर काम करने वाली लड़कियों के उत्साहवर्धन के लिए फोटो के साथ बड़ी होर्डिंग्स( Hoardings) लगाई गई है। साथ ही हर पंचायत की पांच से छह बेटियों को रोल माडल के तौर पर उनके घर के बाहर उनके नाम की पटि्टकाएं भी लगाई जाएगी। वहीं हर पंचायत में पांच से छह जगहों पर इन होर्डिग्स को लगाया जा रहा है ताकि सभी को पता लगे कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है।

ये भी पढ़ेः Himachal: सरकारी स्कूलों में तैनात कंप्यूटर शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय, Cabinet में लगेगी मुहर

उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाली बेटियों के उत्साहवर्धन के लिए

सीडीपीओ बलवीर बिरला ने बताया कि बेटा-बेटी एक समान के उदेश्य के हमीरपुर जिला में काम किया जा रहा है और इसके लिए पहल करते हुए ग्राम पंचायतों में उत्कृष्ट काम करने वाली बेटियों की होर्डिग लगाई जा रही है तो बाद में घरों के बाहर भी उनके नाम की पटि्टकाएं ( Name plate)लगाई जाएगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी हुकुम सिंह ने बताया कि कि हमीरपुर जिला कि 243 पंचायतों में शिक्षा, खेलकूद या अन्य सरकार क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाली बेटियों के उत्साहवर्धन के लिए उनके फोटो को होर्डिग्ज पर लगाया जाएगा और उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कायों को भी होर्डिग्ज बोर्ड पर दर्शाया जाएगा और इन्हे सार्वजनिक स्थानों पंचायतों, आंगनबाड़ी केन्द्रों पर लगाया जाएगा, जिससे लोगों को उनके द्वारा किए गए उतकृष्ठ कार्यों का पता चल सके। वहीं स्थानीय लोगो ने भी प्रशासन की इस पहल का स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की है ।

बेटियों के हित के लिए बढ़िया काम

लोगों का कहना है कि बेटियों की उपलब्धि पर प्रशासन बड़े होर्डिग्ज लगाकर सम्मान दे रहा है यह एक अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए। इस कदम से बेटियों का उत्साह बढ़ेगा। स्थानीय निवासी सुरेश ने कहा कि बेटियों के हित के लिए बढ़िया काम किया जा रहा है। लोगों की सोच भी बदलनी चाहिए। लोगों को चाहिए कि बेटियों का सम्मान किया जाना चाहिए और बेटियों को बेटों से कम नहीं मानना चाहिए।गौरतलब है कि हमीरपुर जिला की 243 ग्राम पंचायतों में जिला प्रशासन द्वारा बेटियों को सम्मान दिए जाने के लिए काम किया जा रहा है और पंचायतों में बेटियोंके नाम और फोटो सहित होर्डिग लगाई जा रही है, जिसकी लोग भी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है