Covid-19 Update

35,812
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,221,998
मामले (भारत)
60,102,811
मामले (दुनिया)

चंबाः भव्‍य शोभायात्रा के साथ ऐतिहासिक मिंजर मेला शुरू

चंबाः भव्‍य शोभायात्रा के साथ ऐतिहासिक मिंजर मेला शुरू

- Advertisement -

चंबा। अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला (Minjar Fair) रविवार को भव्‍य शोभायात्रा के साथ शुरू हो गया। विधानसभा उपाध्‍यक्ष हंसराज ने मुख्‍यतिथि के रूप में शिरकत कर शोभायात्रा में भाग लिया। इस मौके पर चंबा (Chamba) के विधायक पवन नैयर सहित अन्‍य गण्‍यमान्‍य मौजूद रहे। हालांकि मिंजर मेले (Minjar Fair) का शुभारंभ राज्यपाल करते हैं, लेकिन इस बार राज्यपाल शुभारंभ पर नहीं पहुंच पाए।

यह भी पढ़ें: नैना देवी दर्शन कर वापस जा रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रक सड़क पर पलटा

 

हिंदू और मुस्लिम भाईचारे का प्रतीक मिंजर मेला चंबा के मिर्जा परिवार की ओर से रेश्म के धागे में मोती पिरोकर बनाई मिंजर(Minjar) के लक्ष्मीनारायण मंदिर में भगवान रघुवीर को चढ़ाने के बाद शुरू होता है। मेले को अंतरराष्ट्रीय मेले का दर्जा है। यह मेला श्रावण मास के दूसरे रविवार को शुरू होकर सप्ताह भर चलता है, इस बार यह मेला 28 जुलाई से 4 अगस्त तक चलेगा।

मैराथन में यह रहे अव्वल

मिंजर महोत्सव के उपलक्ष्य पर सुबह 7 बजे विभिन्न आयु वर्ग के लोगों के लिए चंबा (Chamba) चौगान से मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया। मैराथन में चार अलग-अलग कैटागिरी में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें 15 वर्ष की आयु से कम लड़कियों में प्रथम स्थान पर आशिमा राणा, द्वितीय स्थान पर ईशा व तृतीय स्थान पर मुस्कान रहीं। 15 वर्ष से कम आयु के लड़कों में प्रथम स्थान देवेंद्र, द्वितीय स्थान कर्ण व तृतीय स्थान सुमित ने हासिल किया।

15 वर्ष से अधिक की लड़कियों व महिलाओं में प्रथम स्थान गरजी शर्मा, द्वितीय स्थान सुनीता व तृतीय स्थान मनीषा ने हासिल किया। 15 वर्ष से अधिक पुरुषों व लड़कों में प्रथम स्थान पर अनीश, द्वितीय स्थान पर राम सिंह व तृतीय स्थान पर मोहमद अज़हरुद्दीन रहे। एसपी चंबा (SP Chamba) ने विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र ,स्मृति चिन्ह व ईनामी राशि देकर सम्मानित किया।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है