Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,457,551
मामले (भारत)
63,286,254
मामले (दुनिया)

First Hand: हिमाचल में व्यवसायी Hotel खोलने के लिए नहीं हैं बाध्य, क्या है कारण

First Hand: हिमाचल में व्यवसायी Hotel खोलने के लिए नहीं हैं बाध्य, क्या है कारण

- Advertisement -

शिमला। कोविड-19 (Covid-19) के बीच हिमाचल में होटल (Hotel)खोलने के लिए व्यवसायी (Hotelier) बाध्य नहीं हैं। अगर उन्हें ठीक लगता है तभी वह होटल खोलें। सरकार उनकी दिक्कतों को समझती है। ये बात सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कही। उन्होंने कहा कि बीते दिनों हिमाचल में पर्यटकों के आने को लेकर सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है उसमें काफी सख्ती बरती गई है। उसमें कड़ी जांच के अलावा हिमाचल में पांच दिन रुकने की भी शर्त है। हालांकि, अभी तक उसका रिस्पॉस उतना नहीं आया है पर धीरे-धीरे जीवन पटरी पर आएगा तो सब सही होगा। आर्थिक गतिविधियां ज्यादा दिन तक बंद नहीं रह सकती है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में Hotel खोलने से पहले अथिति Mobile App बनाए सरकार

शिल्प और पर्यटन मेला होगा शुरु

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश की पर्यटन गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय मेले (Surajkund International Fair) की तर्ज पर राज्य में शिल्प और पर्यटन मेला (Craft and Tourism Mela) शुरू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने अधिकारियों को सोलन जिले के कंडाघाट के पास भूमि के हस्तांतरण के मामले में तेजी लाने के निर्देश भी दिए ए ताकि इस मेले का आयोजन जल्द से जल्द किया जा सके। इससे पहले उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न पर्यटन परियोजनाओं के समयबद्ध सुनिश्चित करने का निर्देश दिया, जिससे हिमाचल प्रदेश पर्यटकों के लिए पसंदीदा स्थल बन सके।

यह भी पढ़ें: पर्यटन व होटल व्यवसायी परेशान, डूब सकता है Non Banking Sector में लगाया पैसा

 

 

रोपवे परियोजनाएं जैसे कार्य समयबद्ध पूरा किए जाएं

प्रदेश में विभिन्न रोपवे परियोजनाओं (Ropeway projects) के समयबद्ध समापन पर जोर देते हुएए जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रमुख परियोजनाओं जैसे आदि हिमानी-चामुंडा, धर्मशाला रोपवे ,पलचान से रोहतांग रोपवे और श्री आनंदपुर साहिब से श्री नैना देवी जी रोपवे जैसे कार्य समयबद्ध पूरा किए जाएं। उन्होंने कहा कि इससे ना केवल पर्यटकों को सुविधा होगी बल्कि इन परियोजनाओं के मूल्य वृद्धि से भी बचा जा सकेगा। सीएम ने कहा कि सुंदरनगर में फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट के निर्माण और फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट धर्मशाला को इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (Hotel Management) में अपग्रेड करने के मामले को केंद्र सरकार के साथ जल्द मंजूरी के लिए उठाया जाना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है