Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

#HPSSC: कंडक्टर भर्ती परीक्षा में किरकिरी के बाद आयोग की कड़ी चेतावनी- जानिए

परीक्षा केंद्र में मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ पकड़े जाने पर होगी सख्त कार्रवाई

#HPSSC: कंडक्टर भर्ती परीक्षा में किरकिरी के बाद आयोग की कड़ी चेतावनी- जानिए

- Advertisement -

हमीरपुर। एचआरटीसी (HRTC) कंडक्टर भर्ती परीक्षा में फजीहत के बाद हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (#HPSSC) ने सख्त रुख इख्तियार कर लिया है। परीक्षा केंद्र में मोबाइल (Mobile), पेजर आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने वाले अभ्यर्थियों को चेतावनी दी है। आयोग ने साफतौर पर कहा है कि अगर कोई अभ्यर्थी ऐसी गतिविधि में शामिल होता है तो उसके खिलाफ आपराधिक मामला तो दर्ज होगा ही साथ ही वह किसी भी परीक्षा या चयन के लिए अयोग्य घोषत किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: #HPSSC: क्या कंडक्टर भर्ती परीक्षा होगी रद्द, SDM की रिपोर्ट करेगी तय

 

 

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर द्वारा जारी नोटिस के अनुसार आयोग द्वारा प्रवेश पत्र के साथ साथ विज्ञापन में दिए गए निर्देशों में भी दर्शाया गया है कि परीक्षा केंद्र परिसर में मोबाइल, पेजर या किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (Electronic Equipment) या संचार उपकरण के रूप में उपयोग किए जाने वाले किसी भी अन्य उपकरण का उपयोग करना परीक्षा केंद्रों में निषिद्ध है। यदि कोई उम्मीदवार दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानून के अनुसार आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा और वह किसी भी परीक्षा या चयन के लिए आयोग द्वारा स्थाई रूप से या एक विशिष्टि अवधि के लिए अयोग्य घेषित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: HRTC कंडक्टर भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी गठित, इन्हें सौंपा जिम्मा

बता दें कि हिमाचल में कंडक्टर भर्ती (Conductor Recruitment) पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। कांगड़ा के शाहपुर में एक अभ्यर्थी ने मोबाइल से फोटो खींच कर पेपर परीक्षा केंद्र के बाहर भेजा है। इसके बाद पेपर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। शिमला में बनाए एक परीक्षा केंद्र में भी एक अभ्यर्थी मोबाइल परीक्षा केंद्र में ले गया था। समय रहते उसे पकड़ लिया गया था। मामले में पुलिस में मामला दर्ज है और एसआईटी (SIT) की टीम मामले की जांच कर रही है। साथ ही आयोग ने एसडीएम शाहपुर और एसडीएम शिमला ग्रामीण से भी रिपोर्ट तलब की है। सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में मोबाइल कैसे ले गए। इस मामले में आयोग पर भी सवाल उठ रहे हैं और विपक्ष ने आयोग की कार्यप्रणाली पर सवान उठाए हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है