फौजी बनने को हो जाओ तैयार, तीन जून से शुरू हो जाएगी भर्ती

इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा

फौजी बनने को हो जाओ तैयार, तीन जून से शुरू हो जाएगी भर्ती

- Advertisement -

शिमला। शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिला के युवाओं के लिए भारतीय सेना (Indian Army ) में 3 जून से 15 जून तक भर्ती की जाएगी। यह भर्ती राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जुन्गा में होगी। यह जानकारी भर्ती कार्यालय शिमला के निदेशक भर्ती कर्नल तनवीर सिंह मान ने देते हुए बताया कि भर्ती सैनिक सामान्य ड्यूटी तथा सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी के पदों के लिए होगी। भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण (online registration) करना होगा। ऑनलाइन पंजीकरण वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर किया जा सकता है।


यह भी पढ़ें :SBI क्लर्क भर्ती परीक्षा की अधिसूचना जारी, जल्दी करें 8653 पद हैं खाली

ऑनलाइन पंजीकरण 18 मई, 2019 तक किया जा सकेगा। सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करते समय अपना आधार नंबर अंकित करना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को भी भर्ती में आने के लिए सूचित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रवेश पत्र एवं मूल दस्तावेजों के बिना किसी भी उम्मीदवार (Candidate) को भर्ती मैदान में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। भर्ती के लिए इस वर्ष भी ग्राउंड टेस्ट (Ground test) पहले होगा। सामान्य ड्यूटी पद के लिए उम्मीदवार का जन्म प्रथम अक्तूबर 1998 से प्रथम अप्रैल, 2002 के मध्य तथा सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी पद के लिए उम्मीदवार का जन्म प्रथम अक्तूबर, 1996 से प्रथम अप्रैल, 2002 के मध्य होना चाहिए।

सभी श्रेणियों के भारतीय गोरखा समुदाय की श्रेणियों के लिए आयु सीमा उनकी श्रेणी पर लागू नियमों के अनुसार होगी। जनजातीय क्षेत्रों से संबंधित उम्मीदवारों की सभी श्रेणियों के लिए भी आयु सीमा उनकी श्रेणियों पर लागू नियमों के अनुसार होगी। ऑनलाइन पंजीकरण से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के निवारण के लिए दूरभाष नंबर 0177-2652804 पर सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है